scriptएक पुलिस चौकी ऐसी भी जहां 5 साल से नहीं दिखा कोई पुलिसकर्मी, लोगों के चंदे से हुआ था निर्माण | meerut rto police chowki in worst condition without any officer | Patrika News

एक पुलिस चौकी ऐसी भी जहां 5 साल से नहीं दिखा कोई पुलिसकर्मी, लोगों के चंदे से हुआ था निर्माण

locationमेरठPublished: Feb 25, 2021 03:43:39 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

Highlights:
— 2016 में आरटीओ कार्यालय के पास रह रहे लोगों ने करवाया था निर्माण
— पुलिस चौकी पर बैठना तो दूर आसपास भी दिखाई नहीं देते पुलिसकर्मी
— आए दिन होती रहती है चेन स्नेचिंग और छीनाझपटी की वारदातें

screenshot_from_2021-02-25_15-37-52.jpg
पत्रिका न्यूज नेटवर्क

मेरठ। मेरठ आरटीओ के पास बनी आरटीओ पुलिस चौकी 5 साल से धूल फांक रही है। आरटीओ के आसपास रहने वाले लोगों ने एसएसपी की अनुमति के बाद आरटीओ रोड पर पुलिया के पास पुलिस चौकी बनवाई थी। जिसका उदेश्य इस रोड पर आराजकतत्वों की रोकथाम के अलावा चेन स्नेचिंग और छीना—झपटी की वारदातों को रोकना था। लोगों ने चौकी तो बनवा दी। लेकिन चौकी बनने के करीब 5 साल बाद भी इस चौकी पर पुलिस कर्मी नहीं बैठते हैं।
यह भी पढ़ें

इस बीमारी के चलते डेढ़ साल की मासूम को लगेगा 22 करोड़ का इंजेक्शन, गरीब पिता ने लगाई मदद की गुहार

चौकी के पास ही कुटटी की दुकान करने वाले राशिद ने इसको बनवाने के लिए 500 रुपये का चंदा दिया था। राशिद का कहना है कि चौकी 2016 में बनवाई गई थी। लेकिन इसको बनवाना बेकार ही रहा। यहां पर न तो कभी पुलिसकर्मी बैठते हैं और न कभी ये चौकी खुलती है। इसी तरह से अन्य स्थानीय लोगों ने भी इसके निर्माण में सहयोग किया था। लोगों का कहना है कि इस बावत एसएसपी मंजिल सैनी से भी मिले थे। लेकिन उसके बाद भी कुछ नहीं हुआ।
संवेदनशील स्थान पर स्थित है चौकी :—

लोगों का कहना है कि जिस जगह चौकी बनी है यह काफी संवेदनशील स्थान है। यहां पर आए दिन चेन स्नेचिंग होती रहती है। दो संप्रदाय के लोगों की मिली जुली बस्ति है जरा सी बात पर दोनों तरफ के लोग आमने—सामने आ जाते हैं। इतना कुछ होने के बाद भी चौकी पर ताला ही लटका रहता है। चौकी कभी खुलती नहीं है।
यह भी देखें: टूट सकता है पिछले 51 साल का रिकॉर्ड

लुट चुका है आरटीओ विभाग का कैश :—

जिस जगह चौकी स्थापित है उससे चंद कदम की दूरी पर ही आरटीओ विभाग है। जहां पर सुबह से शाम तक लोगों का आना—जाना लगा रहता है। इस स्थान पर कई साल पहले आरटीओ विभाग का कैश लुट चुका है। वहीं आरटीओ विभाग में भी एक बार चोरी की कोशिश की जा चुकी है।
https://youtu.be/TlcW5YEYfOg
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो