scriptमेरठ एसओजी ने पकड़ा करोड़ो के कीमत की नकली फूड सप्लीमेंट और शक्तिवर्धक इंजेक्शन की खेप | Meerut SOG caught consignment of fake food supplements and potent injections | Patrika News

मेरठ एसओजी ने पकड़ा करोड़ो के कीमत की नकली फूड सप्लीमेंट और शक्तिवर्धक इंजेक्शन की खेप

locationमेरठPublished: Aug 03, 2022 12:07:21 pm

Submitted by:

Kamta Tripathi

Fake food supplement and potency injection in Meerut मेरठ एसओजी ने पश्चिमी उप्र के सबसे बड़े दवा बाजार खैरनगर में छापा मारकर नकली फूड सप्लीमेंट और शक्तिवर्धक इंजेक्शन की बड़ी खेप पकड़ी है। पकड़े गए नकली फूड सप्लीमेंट और शक्तिवर्धक इंजेक्शन की कीमत करोड़ों में बताई जा रही है। दवा बाजार pharmaceutical market में एसओजी के छापे से हड़कंप मचा हुआ है। इस मामले में एसओजी SOG ने तीन लोगों केा गिरफ्तार किया है।

मेरठ एसओजी ने पकड़ा करोड़ो के कीमत की नकली फूड सप्लीमेंट और शक्तिवर्धक इंजेक्शन की खेप

मेरठ एसओजी ने पकड़ा करोड़ो के कीमत की नकली फूड सप्लीमेंट और शक्तिवर्धक इंजेक्शन की खेप

Fake food supplement and potency injection in Meerut जनपद मेरठ और पश्चिमी उप्र के सबसे बड़े दवा बाजार खैरनगर में एसओजी और औषधि प्रशासन टीम ने छापा मारकर बड़ी मात्रा में शक्तिवर्धक इंजेक्शन potency injection और फूड सप्लीमेंट food supplement की बड़ी खेप पकड़ी है। नकली फूड सप्लीमेंट और शक्तिवर्धन इंजेक्शन की कीमत एक करोड रुपये बताई जा रही है। पकड़े गए नकली फूड सप्लीमेंट और शक्तिवर्धक इंजेक्शन के पैकिंग पर अमेरिका America के अलावा रूस और अन्य कई देशों की ब्रांडेड कंपनियों के रैपर लगे हुए हैं।

मेरठ एसओजी Meerut SOG प्रभारी रामफल सिंह ने बताया कि न्यू एक्स्ट्रा पावर,एटूजेड,हंक और भारत प्रोटीन नामक दुकानों और इनके मालिकों के घर में बने गोदामों से भारी मात्रा में नकली माल बरामद हुआ है। एसओजी की टीम ने एटूजेड दुकान के मालिक सगे भाई बिलाल और दाऊद के अलावा शोएब को गिरफ्तार कर लिया है। औषधि प्रशासन की टीम ने सप्लीमेंट और इंजेक्शन के नमूने samples जांच के लिए लैब Lab को भेजे हैं।
यह भी पढ़े : एसएसपी ने एसओजी टीम को किया लाइन हाजिर, थानों से नए पुलिसकर्मियों को दी तैनाती

बता दें कि खैरबाजार में धड़ल्ले से ये नकली फूड सप्लीमेंट बिक रहा है। पहले भी औषधि प्रशासन drug administration की टीम छापेमारी कर चुकी है। लेकिन इसके बाद भी यहां पर दुकानों में अवैध रूप से नकली फूड सप्लीमेंट fake food supplements बाजार में खुलेआम बिक रहा है। एसओजी प्रभारी ने बताया कि अभी कुछ और लोग एसओजी के टार्गेट पर हैं जो मेरठ में ऐसे ही नकली चीजों को बनाने का काम कर रहे हैं। इन लोगों के खिलाफ भी जल्द से जल्द कार्रवाई की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो