scriptमेरठ: बैंक में चोरी के लिए दो दिन में इन लोगों ने ऐसे खोदी थी सुरंग | Meerut United Bank Of India Chori Solved By Police | Patrika News

मेरठ: बैंक में चोरी के लिए दो दिन में इन लोगों ने ऐसे खोदी थी सुरंग

locationमेरठPublished: Sep 27, 2017 11:27:13 am

Submitted by:

sharad asthana

दिल्ली रोड के नाले से यूनाइटेड बैंक आफ इंडिया के मैनेजर के केबिन तक खोदी थी सुंरग, कंप्यूटर की हार्डडिस्क हुई थी चोरी

meerut news

meerut news

मेरठ। दिल्ली रोड पर बहादुर मोटर्स के पास 20 सितंबर को यूनाइटेड बैंक आफ इंडिया की ब्रांच में नाले के सहारे करीब दो फुट चौड़ी आैर 18 फुट लंबी सुरंग बनाकर पांच हार्डडिस्क चोरी करने वाले चार चोरों में से पुलिस ने मंगलवार को दो को गिरफ्तार कर लिया है। इन्होंने पुलिस को बताया कि स्ट्रांग रूम इनका टारगेट था, जब वे उसका कुछ बिगाड़ नहीं पाए। इस पर इन्होंने कंप्यूटर की हार्डडिस्क चोरी कर ली, ताकि उनकी पहचान न हो सके। गिरफ्तार दोनों बदमाश सुरंग बनाने के एक्सपर्ट हैं। इस घटना का मास्टरमाइंड संदीप व उसका रिश्‍तेदार चिंटू अभी फरार हैं। संदीप आपराधिक मामले दर्ज है आैर 28 अगस्त को छूटकर आया था। पुलिस का कहना है कि बाकी दोनों को भी जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा। पकड़े गए बदमाशों ने बताया कि दिल्ली रोड के नाले से बैंक मैनेजर के केबिन तक बनी सुरंग को उन्होंने दो दिन में खोदा था। सुरंग बनाने के लिए आरोपियों ने हथौड़े व छैनी का प्रयोग किया था।
पंचायत का सबसे शर्मनाक तुगलकी फरमानः कुकर्म के बदले भरी पंचायत में कराया यौन शौषण

दो दिन में बनार्इ सुरंग

पुलिस लाइन में इस घटना के संबंध में एसपी सिटी मान सिंह चौहान ने बताया कि बैंक में सुरंग बनाकर चोरी करने वाले कुल चार लोग थे। इनमें से सुरेंद्र व सुशील को गिरफ्तार किया है। इनकी निशानदेही पर मास्टरमाइंड संदीप व उसके रिश्‍तेदार चिंटू की तलाश की जा रही है, उन्हें भी जल्द पकड़ लिया जाएगा। एसपी सिटी के अनुसार बैंक में लूट की योजना संदीप ने तैयार की थी। उस पर मुकदमा चल रहा है आैर छूटकर आया था। उसमें आने वाले खर्च के लिए उसने बैंक में चोरी की योजना बनार्इ। इस ब्रांच को इसलिए चुना क्योंकि छोटी ब्रांच है आैर रात को गार्ड भी नहीं होता था। साथ ही चारों बदमाशों को स्ट्रांग रूम हल्का होने का अंदेशा था। गिरफ्तार चोरों ने बताया कि 18 सितंबर को सुरंग खोदनी शुरू की थी। पहले दिन बैंक के गेट तक पहुंच गए थे। सुरंग की मिट्टी वह नाले में डालकर आगे बढ़ रहे थे। 19 सितंबर को वे बैंक के अंदर दीवार तोड़कर घुसे। इनमें से संदीप को छोड़कर तीनों सुरंग बनाने में माहिर हैं।
सुशील मूंछ का नाम सुनते ही उड़ जाती थी अफसरों की नींद, जानिए इनकी पूरी हिस्ट्री

स्ट्रांग रूम नहीं तोड़ सके

एसपी सिटी ने कहा कि चारों ने बैंक में अंदर पहुंचकर स्ट्रांग रूम तोड़ने की काफी कोशिश की, लेकिन वे कुछ नहीं कर पाए। इसलिए सीसीटीवी की डीवीआर आैर पांच कंप्यूटर की हार्डडिस्क चोरी करके ले गए, ताकि उनकी पहचान न हो सके। एसपी सिटी ने बताया कि बैंक में चोरी होने के बाद एेसे स्थानीय गिरोह की तलाश की गर्इ, जो पहले भी बैंक में सुरंग बनाकर चोरी के प्रयास की वारदात कर चुके हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो