script

Meerut: UP Police में Constable बनने के लिए बालों में जेल और मेहंदी लगाकर पहुंच रहीं युवतियां

locationमेरठPublished: Dec 06, 2019 03:52:34 pm

Submitted by:

sharad asthana

Highlights

Meerut में चल रही है UP Police Constable की भर्ती प्रक्रिया
49 हजार पदों के लिए चल रहा है मेडिकल
इस तरह के करीब 20 मामले आए हैं सामने

police_2.jpg
मेरठ। उत्‍तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मेरठ (Meerut) में यूपी पुलिस कांस्‍टेबल (UP Police Constable) की भर्ती प्रक्रिया चल रही है। इसके लिए रोजाना सैकड़ों युवतियां मेरठ पहुंचकर अपना दम दिखा रही हैं। कांस्‍टेबल (Constable) बनने के लिए युवतियां कई हथकंडे भी अपना रही हैं। इस तरह के मामले सामने आने पर युवतियों के बाल सिंपल बनवाकर उनका मेडिकल कराया जा रहा है।
यह भी पढ़ें

Deoband: 6 December को लेकर देवबंद की सड़कों पर दिखी पुलिस- देखें Video

पुलिस लाइन में बनाया गया है केंद्र

उत्‍तर प्रदेश पुलिस में कांस्‍टेबल भर्ती के लिए मेरठ के पुलिस लाइन में केंद्र बनाया गया है। यहां नौ जनपदों की युवतियाें का मेडिकल किया जा रहा है। भर्ती प्रक्रिया के नोडल अधिकारी एसपी ट्रैफिक संजीव वाजपेयी का कहना है क‍ि मेडिकल के दौरान कुछ युवतियों की हाइट थोड़ी कम रह जाती है। इसके लिए वे कई हथकंडे अपना रही हैं। मंगलवार को ऐसे कुछ मामले सामने आए हैं। एक युवती हाइट पूरी करने के लिए अपने बालों में जेल लगाकर आई थी। इससे उसकी लंबाई में एक इंच का इजाफा हो गया था। बाद में उसके बालों को धुलवाकर दोबारा मेडिकल कराया गया तो हाइट कम रह गई।
यह भी पढ़ें

Ghaziabad: नौकरी के नाम पर सऊदी अरब गए युवक से लगवाए जा रहे पंचर, सेलरी भी नहीं मिल रही

हथकंडे अपना रही हैं युवतियां

उन्‍होंने कहा कि इसी तरह हाइट को पूरा करने के लिए एक युवती बाल में मेहंदी लगा कर पहुंची थी। उसके भी बाल धुलवाकर दोबारा मेडिकल कराया गया था। कुछ अभ्‍यर्थी तो बालों में स्‍टाइलिश जूड़ा बनाकर मेडिकल कराने आई थीं। इतना ही नहीं कुछ यु‍वतियां पैरों में मोजे पहनकर मेडिकल कराना चाहती थी, लेकिन ऐसा करने से मना कर दिया गया। इस तरह के करीब 20 मामले सामने आए हैं। आपको बता दें क‍ि उत्‍तर प्रदेश में कांस्‍टेबल के 49 हजार पदों के लिए मेडिकल चल रहा है। मेरठ में भी इसका केंद्र बनाया गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो