scriptMeerut will get green field dairy plant in UP budget 2022-23 | UP Budget 2022-23 : पश्चिमी यूपी को मिली कई सौगात, मेरठ में बनेगा ग्रीन फील्ड डेयरी प्लांट | Patrika News

UP Budget 2022-23 : पश्चिमी यूपी को मिली कई सौगात, मेरठ में बनेगा ग्रीन फील्ड डेयरी प्लांट

UP Budget 2022-23 भाजपा प्रदेश सरकार के पार्ट टू में आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के वित्तमंत्री ने पहला बजट पेश किया। इस बजट में पश्चिमी यूपी को कई सौगातें मिली है। जिनमें मेरठ में हवाई अडडे से उडान, लाइट मेट्रो के लिए बजट, गंगा एक्सप्रेस वे और ग्रीन फील्ड डेयरी प्लांट बजट में मेरठ के हिस्से में आया है। वहीं बागपत और मुजफ्फरनगर के लिए प्रदेश सरकार ने काफी कुछ रखा है। पहली बार किसी प्रदेश सरकार ने अपने बजट में पश्चिमी उप्र के जिलों का सीधा लाभ पहंचाया है।

मेरठ

Published: May 26, 2022 03:23:25 pm

UP Budget 2022-23 प्रदेश में योगी सरकार ने आज अपने दूसरा कार्यकाल का पहला बजट सदन में पेश किया। भाजपा सरकार के दूसरे कार्यकाल के इस पहले बजट में पश्चिमी यूपी की झोली में कई बड़ी सौगातें डाली हैं। मेरठ को बजट में कई सुविधाएं देने का ऐलान वित्तमंत्री सुरेश खन्ना ने किया। संसदीय कार्य और वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने आज बजट पेश करते समय मेरठ से हवाई उड़ान की घोषणा की। इसके अलावा दिल्ली मेरठ रैपिड रेल के लिए 1306 करोड़ रुपये का बजट प्रस्तावित किया है।
UP Budget 2022-23 : पश्चिमी यूपी को मिली कई सौगात, मेरठ में बनेगा ग्रीन फील्ड डेयरी प्लांट
UP Budget 2022-23 : पश्चिमी यूपी को मिली कई सौगात, मेरठ में बनेगा ग्रीन फील्ड डेयरी प्लांट

मेरठ, वाराणसी और गोरखपुर में लाइट मेट्रो के लिए सौ करोड़ रुपये का बजट प्रस्तुत किया है। मेरठ से प्रयागराज तक बनाए जा रहे 594 किमी लंबे गंगा एक्सप्रेसवे के लिए भी योगी सरकार ने 695 करोड़ 35 लाख रुपये का प्रस्ताव रखा है। गंगा एक्सप्रेस वे की शुरुआत मेरठ हापुड़ रोड स्थित बिजौली गांव से हो चुकी है। मेरठ के नौ गांवों में 181 हेक्टेयर जमीन का अधिग्रहण गंगा एक्सप्रेस वे के लिए किया जा चुका है। मेरठ में आईआरबी इंफ्रास्ट्रक्चर कंपनी ने निर्माण कार्य शुरू किया है।
यह भी पढ़े : Road Safety Committee Meeting : स्कूल वाहन चालकों का होगा पुलिस विभाग से चरित्र सत्यापन


प्रदेश की भाजपा सरकार द्वारा बजट में पश्चिमी उत्तर प्रदेश से जुड़े बागपत, मुजफ्फरनगर आदि जिलों को भी सीधा लाभ होगा। पश्चिम क्षेत्र में दूध की कमी को दूर करने के लिए मेरठ में 79 करोड़ रुपये की लागत से ग्रीनफील्ड डेयरी प्लांट लगाने की घोषणा बजट में की गई है। वहीं अब काफी लंबे समय से प्रस्तावित मेरठ से हवाई उड़ान का सपना जल्द ही पूरा होगा। इसके लिए मेरठ का डॉ. भीमराव आंबेडकर हवाई पट्टी उड़ान योजना स्कीम 4.1 में चयनित किया गया है। जिले में 46 एकड़ भूमि पर राज्य सरकार ने हवाई पट्टी का निर्माण कराया है। इसके विस्तारीकरण के लिए सरकार द्वारा 86 एकड़ भूमि खरीदकर 2014 में एयरपोर्ट ऑथिरिटी ऑफ इंडिया (एएआई) को दी है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Maharashtra Political Crisis: उद्धव ठाकरे के इस्तीफे के बाद बीजेपी की बैठक आज, देवेंद्र फडणवीस करेंगे बड़ी घोषणाMaharashtra Political Crisis: उद्धव के इस्तीफे के बाद भी संजय राउत के हौसले बुलंद, बोले-हम अपने दम पर फिर सत्ता में करेंगे वापसीMaharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र में फिर बनेगी बीजेपी की सरकार, देवेंद्र फडणवीस 1 जुलाई को ले सकते है सीएम पद की शपथजम्मू-कश्मीर: बालटाल से अमरनाथ यात्रा के लिए श्रद्धालुओं का पहला जत्था रवाना, पवित्र गुफा में बाबा बर्फानी का करेंगे दर्शनपटना के हथुआ मार्केट में लगी भीषण आग, कई दुकानें जलकर खाक, करोड़ों का नुकसानWeather Update: दिल्ली-एनसीआर में मानसून की दस्तक, IMD ने जारी किया आंधी-तूफान का अलर्टउदयपुर मर्डर : आरोपियों के घर से जब्त की सामग्री, चार और संदिग्ध हिरासत मेंसीएम गहलोत का बयान, 'अपराधी किसी भी धर्म या संप्रदाय का हो, बख्शेंगे नहीं'
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.