MLC Election Result: सुबह 8 बजे से मतगणना शुरू, जानिये कब तक आएगा रिजल्ट

Highlights:

-सबसे पहले आएंगे शिक्षक सीट के नतीजे

-कताई मिल में शुरू हुआ मतगणना का कार्य

-सर्वाधिक प्रत्याशी मेरठ खंड में सबसे कम लखनऊ

By: Rahul Chauhan

Published: 03 Dec 2020, 09:59 AM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

मेरठ। उत्तर प्रदेश में एक दिसंबर को हुए स्नातक एवं शिक्षक विधान परिषद सदस्य (एमएलसी) चुनाव की मतगणना आज गुरुवार सुबह आठ बजे से आरंभ हो गई है। स्नातक में और शिक्षक में अलग-अलग मतगणना जारी है। मेरठ सीट के अंतर्गत आने वाले 9 जिलों से यहां पहुंचींं मतपेटिकाओं को खोला जा रहा है। हालांकि शिक्षक पद के लिए नतीजे पहले सामने आएंगे। माना जा रहा है कि दोपहर बाद तक स्थिति स्‍पष्‍ट होने लगेगी।

यह भी पढ़ें: दिल्ली बॉर्डर पर किसानों ने किया हवन, बोले- 7 साल से सरकार को ढूंढ रहे हैं हम

बता दें कि सबसे ज्‍यादा 30 प्रत्‍याशी मेरठ स्‍नातक क्षेत्र में हैं। जबकि सबसे कम 11 उम्‍मीदवार लखनऊ शिक्षक खंड निर्वाचन क्षेत्र में हैं। इसके अलावा आगरा स्‍नातक खंड क्षेत्र में 22, इलाहाबाद-झांसी स्‍नातक खंड क्षेत्र में 16, लखनऊ खंड स्‍नातक क्षेत्र में 24, वाराणसी खंड स्‍नातक में 22, आगरा खंड शिक्षक क्षेत्र में 16, बरेली-मुरादाबाद खंड शिक्षक क्षेत्र में 15, गोरखपुर-फैजाबाद खंड शिक्षक क्षेत्र में 16, मेरठ खंड शिक्षक क्षेत्र में 15 और वाराणसी खंड शिक्षक क्षेत्र में 12 प्रत्‍याशी हैं।

यह भी पढ़ें: कोरोना संक्रमण के चलते एक और वरिष्ठ कांग्रेस नेता का निधन, कांग्रेसियों में शोक की लहर

मेरठ में परतापुर स्थित कताई मिल में मतगणना कार्य शुरू हो चुका है। मतगणना पंडाल में 14-14 टेबल लगाई गई हैं। एक टेबल रिटर्निंग अधिकारी की है। हर टेबल पर पांच कर्मचारी मौजूद हैं। मेरठ सहित 9 जिलों की मतपेटिकाएं प्रत्याशियों और उनके एजेंट की मौजूदगी में खोली गई हैं। सबसे पहले बैलेट पेपर की मिक्सिंग होगी। स्नातक में दस घंटे और शिक्षक में सात घंटे का समय लगेगा। वहीं कताई मिल में बिना पास और मास्क के किसी को भी प्रवेश नहीं मिलेगा। मतगणना स्थल पर मोबाइल नहीं ले जाया जा सकेगा।

उप जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि नौ जिलों में स्नातक के लिए कुल 42:86 प्रतिशत और शिक्षक सीट के लिए कुल 62:60 प्रतिशत मतदान हुआ था। मतदान में सबसे अधिक शामली जिले के मतदाताओं ने जोश दिखाया था। शामली में 70.92 फीसद मतदान हुआ था। जबकि स्नातक सीट के लिए भी शामली जिले में सबसे अधिक 55.71 फीसद मतदान हुआ। मेरठ जिले में शिक्षक सीट पर 66.39 व स्नातक सीट पर 43.63 फीसद मतदान हुआ था।

Show More
Rahul Chauhan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned