जानिये, क्यों पीएम मोदी ने चुना आज शाम 5 बजे ताली और थाली बजाने का समय

Highlights
- ज्योतिष ने बताया पीएम की इस घोषणा का राज
- आज शाम 5 बजे राहु होगा अपने चरम पर
- राहु के कारण ही फैलता है कोई भी वायरस या इंफेक्शन

By: lokesh verma

Published: 22 Mar 2020, 04:26 PM IST

मेरठ. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कही बातों का अगर सभी भारतीय अनुसरण करें तो पूरी संभावना है कि कोरोना जैसी महामारी से निजात मिल सकती है। ऐसा मानना है मेररठ के ज्योतिषाचार्य भारत ज्ञान भूषण का। उन्होंने बताया कि आज तारीख 22 है यानी 2+2 मतलब 4 जो कि राहु की संख्या है। यानी नक्षत्र भी शतभिषा जो कि राहु का है। 5 बजे राहु अपने चरम पर होगा। उन्होंने बताया कि कोई भी वायरस या इन्फेक्शन राहु के कारण ही फैलता है। यह बीमारी अपने तीसरे अर्थात घातक चरण में होगी। उस समय अगर आप घर से बाहर ना आए तो यकीन मानिये भारतवासी इस महामारी से काफी हद तक बच सकते हैं।

यह भी पढ़ें- Janta Curfew के बीच घरों में कैद हुए लोग तो CoronaVirus जंग लड़ने उतरी ये टीम

उन्होंने बताया कि अंत में शाम 5 बजे राहु काल में घर के बाहर यानी खुले आकाश में जोर-जोर से ताली बजाना, घंटी बजाना, थाली बजाना अर्थात राहु के उपाय द्वारा ही राहु के प्रभाव को खत्म करना है। इसी कारण से पीएम मोदी ने सभी भारतवासियों से इसके लिए आह्वान किया है कि वे इस उपाय को करें और विश्व कल्याण में अपना योगदान दें।

ज्योतिषाचार्य भारत ज्ञान भूषण ने बताया कि आज शाम 5 बजे सभी तैयारी करें पूरे देश में एक साथ ऐसा करने का प्रयास करें। उन्होंने बताया कि अगर थाली कांसे धातु की हो तो अति उत्तम है। इसके साथ ही घण्टे, सायरन के साथ शंख भी बजाएं। इस ध्वनि कम्पन से वातावरण में व्याप्त सभी प्रकार के वायरस बहुत जल्दी खत्म हो जाएंगे। शंख बजाना मंदिरों में घण्टी बजाना व घर पर कांसे की थाली बजाना ये सब हमारी संस्कृति का बहुत बड़ा विज्ञान रहा है। उन्होंने कहा कि जितनी दूर इन सबकी व शंख की ध्वनि जाएगी उतनी दूरी तक हवा में मौजूद सभी विषाणु वायरस खत्म हो जाएंगे।

यह भी पढ़ें- Janta Curfew: शाहीन बाग की तर्ज पर देवबंद में भी सीएए के खिलाफ धरना जारी, कोरोना के खौफ से महिलाओं ने बनाई दूरी

pm modi pm modi news
Show More
lokesh verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned