scriptजानिये, क्यों पीएम मोदी ने चुना आज शाम 5 बजे ताली और थाली बजाने का समय | modi says for clapping banging plate know about astrology connection | Patrika News

जानिये, क्यों पीएम मोदी ने चुना आज शाम 5 बजे ताली और थाली बजाने का समय

locationमेरठPublished: Mar 22, 2020 04:26:34 pm

Submitted by:

lokesh verma

Highlights- ज्योतिष ने बताया पीएम की इस घोषणा का राज- आज शाम 5 बजे राहु होगा अपने चरम पर- राहु के कारण ही फैलता है कोई भी वायरस या इंफेक्शन

PM Modi नहीं करेंगे Khelo India Youth Games का उद्घाटन, CAA विरोध के कारण रद्द हुआ असम दौरा

PM Modi नहीं करेंगे Khelo India Youth Games का उद्घाटन, CAA विरोध के कारण रद्द हुआ असम दौरा

मेरठ. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कही बातों का अगर सभी भारतीय अनुसरण करें तो पूरी संभावना है कि कोरोना जैसी महामारी से निजात मिल सकती है। ऐसा मानना है मेररठ के ज्योतिषाचार्य भारत ज्ञान भूषण का। उन्होंने बताया कि आज तारीख 22 है यानी 2+2 मतलब 4 जो कि राहु की संख्या है। यानी नक्षत्र भी शतभिषा जो कि राहु का है। 5 बजे राहु अपने चरम पर होगा। उन्होंने बताया कि कोई भी वायरस या इन्फेक्शन राहु के कारण ही फैलता है। यह बीमारी अपने तीसरे अर्थात घातक चरण में होगी। उस समय अगर आप घर से बाहर ना आए तो यकीन मानिये भारतवासी इस महामारी से काफी हद तक बच सकते हैं।
यह भी पढ़ें

Janta Curfew के बीच घरों में कैद हुए लोग तो CoronaVirus जंग लड़ने उतरी ये टीम

उन्होंने बताया कि अंत में शाम 5 बजे राहु काल में घर के बाहर यानी खुले आकाश में जोर-जोर से ताली बजाना, घंटी बजाना, थाली बजाना अर्थात राहु के उपाय द्वारा ही राहु के प्रभाव को खत्म करना है। इसी कारण से पीएम मोदी ने सभी भारतवासियों से इसके लिए आह्वान किया है कि वे इस उपाय को करें और विश्व कल्याण में अपना योगदान दें।
ज्योतिषाचार्य भारत ज्ञान भूषण ने बताया कि आज शाम 5 बजे सभी तैयारी करें पूरे देश में एक साथ ऐसा करने का प्रयास करें। उन्होंने बताया कि अगर थाली कांसे धातु की हो तो अति उत्तम है। इसके साथ ही घण्टे, सायरन के साथ शंख भी बजाएं। इस ध्वनि कम्पन से वातावरण में व्याप्त सभी प्रकार के वायरस बहुत जल्दी खत्म हो जाएंगे। शंख बजाना मंदिरों में घण्टी बजाना व घर पर कांसे की थाली बजाना ये सब हमारी संस्कृति का बहुत बड़ा विज्ञान रहा है। उन्होंने कहा कि जितनी दूर इन सबकी व शंख की ध्वनि जाएगी उतनी दूरी तक हवा में मौजूद सभी विषाणु वायरस खत्म हो जाएंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो