scriptUP Weather Update: मौसम विभाग ने दी अगले चार दिन लगातार बारिश की चेतावनी, येलो अलर्ट जारी | Monsoon 2021 heavy rain warning in west up for next four days | Patrika News

UP Weather Update: मौसम विभाग ने दी अगले चार दिन लगातार बारिश की चेतावनी, येलो अलर्ट जारी

locationमेरठPublished: Aug 23, 2021 10:27:49 am

Submitted by:

lokesh verma

Monsoon 2021: मौसम ने फिर मारी पलटी सुबह से हो रही रिमझिम बारिश, आगामी चार दिन बारिश के आसार।

weather-forecast-thunderstorms-and-rain-alert-in-many-district-of-up.jpg

वेस्ट यूूपी के जिलों में आंधी और बारिश का अलर्ट।

मेरठ. Monsoon 2021: मौसम विभाग ने रक्षाबंधन के दिन 45 मिमी बारिश होने की संभावना मेरठ और एनसीआर में जताई थी। लेकिन, मौसम विभाग के इस अनुमान के विपरीत रविवार का दिन उमस और गर्मी के बीच निकला। हालांकि आज फिर से मौसम विभाग ने अगले चार दिन तक बारिश की चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग के अनुसार, आगामी चार दिन तक मेरठ और एनसीआर के इलाकों में कहीं हल्की और कहीं भारी बारिश की संभावना है। आज सोमवार को मौसम ने एक बार फिर से पलटी मारी और सुबह से ही मेरठ में रिमझिम बारिश की शुरू हो चुकी है। जिसके चलते मौसम कुछ सुहाना सा हो गया है।
गौरतलब है कि रविवार को रक्षाबंधन के दिन घरों से बाहर निकले लोग उसम भरी गर्मी से बेहाल दिखाई दिए। हालांकि रविवार को सुबह के समय मेरठ समेत आसपास के कुछ इलाकों में हल्की बारिश हुई थी, लेकिन दोपहर निकली चिलचिलाती धूप ने लोगों के पसीने निकाल दिए। अब फिर से मौसम विभाग ने सोमवार से चार दिन के लिए मेरठ और आसपास के जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है। मेरठ सहित गाजियाबाद और एनसीआर के हिस्सों में सुबह से छिटपुट बारिश हो रही है।
यह भी पढ़ें- UP Weather Updates : चार दिनों से यहां हो रही है झमाझम बारिश, मौसम विभाग का अलर्ट- अगले 48 घंटों तक बरसेंगे बदरा

कृषि विश्वविद्यालय के कृषि मौसम वैज्ञानिक डॉ. एन सुभाष ने बताया कि रविवार का अधिकतम तापमान सामान्य के बराबर 33.4 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम तापमान सामान्य से दो कम 24.2 डिग्री सेल्सियस रहा। सुबह के बाद से शाम तक मेरठ में बारिश नहीं हुई। ऐसे में बारिश से राहत की उम्मीद में बैठे लोगों के हाथ निराशा लगी। जिले की हवा में नमी का स्तर 68 से 87 फीसदी तक दर्ज किया गया। इससे लोगों का उमस वाली गर्मी से बुरा हाल रहा। मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 24 घंटों में मेरठ के लिए यलो अलर्ट है। इससे शाम तक बारिश होने की संभावना बनी हुई है। इस कड़ी में अधिकतम पारा 35 व न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रह सकता है। डाॅ. सुभाष के मुताबिक, मंगलवार से मौसम पूरी तरह से बदल सकता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो