scriptमेडिकल कॉलेज से फरार हुआ मुरादाबाद जेल का बंदी, तीन जिलों की पुलिस फोर्स हुई अलर्ट | Moradabad jail prisoner escaped from medical college | Patrika News

मेडिकल कॉलेज से फरार हुआ मुरादाबाद जेल का बंदी, तीन जिलों की पुलिस फोर्स हुई अलर्ट

locationमेरठPublished: Jan 16, 2021 11:08:26 am

Submitted by:

lokesh verma

Highlights
– 12 जनवरी को मेडिकल में कराया गया था भर्ती- एसपी सिटी ने शहर की सीमाओं को कराया सील- मेडिकल प्रशासन बोला वार्ड से फरार नहीं हुआ बंदी

medical-college.jpg
मेरठ. खाकी की लापरवाही का एक और उदाहरण मेरठ के मेडिकल कॉलेज में देखने को मिला। जब यहां पर भर्ती मुरादाबाद जेल का एक बंदी इलाज करवाने के बाद फरार हो गया। यह हालत तो तब है जब बंदी की सुरक्षा में एक दरोगा और तीन सिपाही तैनात थे। इसके बाद भी बंदी बड़े इत्मीनान के साथ फरार हो गया। बंदी फरार होने की जानकारी होने पर मेरठ से लेकर मुरादाबाद तक हड़कंप मच गया। बंदी की तलाश में तीन जिलों की लगी हुई है। बंदी अमरोहा का रहने वाला है। इसलिए वहां की पुलिस भी बंदी को तलाश रही है।
यह भी पढ़ें- महिला ने अपनी सहेली के देवर से बनवाए शारीरिक संबंध, खुद बैठकर बनाया MMS

दरअसल, अमरोहा निवासी गैंगस्टर के मुलजिम अरशद को मुरादाबाद जेल से 12 जनवरी को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था। जहां डॉक्टरों ने बंदी का ऑपरेशन किया। शाम काे जब बंदी को डिस्चार्ज किया जाना था तो उसे कुछ देर पहले ही बंदी पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया। मौके पर पहुंचे पुलिस अफसरों ने चारों पुलिसकर्मियों से पूछताछ की है।
पुलिस के अनुसार, अरशद पुत्र मोहम्मद छोटे कुरैशी निवासी मोहल्ला घेर पछैया थाना कोतवाली जिला अमरोहा को अमरोहा पुलिस ने गिरफ्तार कर गैंगस्टर के मामले में 24 अक्टूबर 2020 को मुरादाबाद की अस्थाई जेल भेजा था। इस बंदी को 28 दिसंबर 2020 को जिला जेल मुरादाबाद भेजा गया।
12 जनवरी की शाम 4 बजे मुरादाबाद जेल से बंदी को मेडिकल कॉलेज के आईएसयू सर्जरी के लिए पुरानी बिल्डिंग में भर्ती कराया गया था। जहां बंदी का ऑपरेशन के बाद स्टंट निकाला गया। बंदी डॉक्टर धीरज की देखरेख में भर्ती था। बंदी की सुरक्षा में अमरोहा पुलिस के एक दरोगा और तीन सिपाही निगरानी में लगे हुए थे।
बंदी को शाम मेडिकल कॉलेज से डिस्चार्ज किया जाना था, लेकिन उससे पहले ही यह बंदी पुलिसकर्मियों को चकमा देकर फरार हो गया। बंदी के फरार होने की सूचना पर एसपी सिटी डॉ. अखिलेश नारायण सिंह मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी ली। शहर में बंदी की तलाश में चेकिंग अभियान चलाया गया, लेकिन बंदी का कोई सुराग नहीं लगा। वहीं मुरादाबाद और अमरोहा में भी पुलिस बंदी की तलाश कर रही है।
एसपी सिटी का कहना है कि अमरोहा पुलिस के पुलिसकर्मियों से पूछताछ की जा रही है। इस संबंध में मेडिकल थाने में विधिक कार्रवाई की जा रही है। वहीं मेडिकल कॉलेज के डॉ. धीरज राज का कहना है कि बंदी को दोपहर 2 बजे डिस्चार्ज कर दिया गया था। बंदी मेडिकल कॉलेज से फरार नहीं हुआ है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो