scriptयूपी: प्रधानी चुनाव की रंजिश में फावड़े से काटकर हत्या, घंटों जंगल में पड़ा रहा शव | Murdered by shovel in election rivalry in Meerut, UP | Patrika News

यूपी: प्रधानी चुनाव की रंजिश में फावड़े से काटकर हत्या, घंटों जंगल में पड़ा रहा शव

locationमेरठPublished: Aug 14, 2021 11:10:25 am

Submitted by:

shivmani tyagi

मेरठ के गांव मोरना में वारदात के बाद फोर्स तैनात कर दिया गया है। जंगल से लौट रहे गांव के ही युवक की प्रधानी चुनाव में वोट न देने की रंजिश में दो भाइयों ने हत्या कर दी। दोनों ने शराब के नशे में वारदात को अंजाम दिया।

murder-1.jpg

वारदात के बाद पुलिस बल तैनात

मेरठ ( meerut news )

पंचायत चुनाव को हुए भले ही कई महीने बीत गए हों लेकिन इन चुनाव में उपजी रंजिश में आज भी गांव में खून बहाया जा रहा है। ऐसा ही एक वारदात को ( murder )थाना भावनपुर के गांव मोरना में की अंजाम दिया गया। गांव में प्रधानी चुनाव में वोट न देने को लेकर अख्तर नामक युवक की फावड़े से काटकर हत्या कर दी गई। हत्या प्रधानी चुनाव में हारे प्रत्याशी और उसके भाई ने शराब के नशे में की। दोनों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। हत्यारोपी दूसरे समुदाय से होने के कारण गांव में सांप्रदायिक तनाव ना हो इसलिए फोर्स तैनात कर दिया गया है ।
यह भी पढ़ें

लिव इन रिलेशनशिप में रह रही प्रेमिका की गला काटकर हत्या

पुलिस ( up police ) के मुताबिक गांव मोरना में अंकित त्यागी और प्रदीप त्यागी ने प्रधानी चुनाव लड़ा था। इस चुनाव में प्रदीप त्यागी हारा था। ग्रामीणों के अनुसार तभी से वोट न देने को लेकर विवाद चल रहा था। बताया कि अख्तर ने प्रदीप को वोट नहीं दिया था जिसके चलते प्रदीप और उसके भाई उससे रंजिश रखते थे। प्रदीप और उसके दोनों भाई शुक्रवार को शराब के नशे में धुत थे। जंगल से लौट रहे अख्तर से प्रदीप और उसके भाई राजू की प्रधानी चुनाव में वोट न देने को लेकर पहले कहासुनी हो गई। इसी दौरान दोनों ने फावड़े से काटकर अख्तर की हत्या कर दी। करीब आधे घंटे तक अख्तर खून से लथपथ घायल अवस्था में जंगल के रास्ते पर ही पड़ा रहा।
यह भी पढ़ें

Independence Day 2021 गाजीपुर बॉर्डर पर ध्वजारोहण करके किसान निकालेंगे ट्रैक्टर रैली

घटना का पता चलने पर परिजन उसको लेकर अस्पताल गए लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी। चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। अख्तर की मौत के बाद मोरना गांव में सांप्रदायिक तनाव के हालात बन गए। ग्रामीणों ने दोनों हत्यारोपियों को पकड़ लिया। दोनों को पुलिस के हवाले कर दिया गया। एहतियात के तौर पर गांव में पुलिस फोर्स भी लगा दिया गया। एसएसपी, एसपी देहात और एसपी क्राइम ने घटनास्थल का मुआयना किया है। पुलिस का कहना है कि गांव के लोगों ने ही प्रधानी चुनाव की रंजिश के चलते हत्या होना बताया।
यह भी पढ़ें

Video आलीशन घर में रहता है ECI की वेबसाइट हैक करने का आरोपी, पिता बोले बेटा निर्दोष, बैंक का पैसा मेरा

उधर अख्तर की मौत हो जाने की खबर जैसे ही परिजनों को मिली तो परिवार में कोहराम मच गया। पत्नी नसीमा बेसुध हो गई। थोड़ी ही देर में आस-पड़ौस के लोगों की भीड़ घर पर जुटने लगी। कुछ ही देर में पूरे क्षेत्र का माहौल बदल गया। लोगों में बढ़ते आक्रोश को देखते हुए जगह-जगह पुलिस बल तैनात कर दिया गया। इंस्पेक्टर भावनपुर, सीओ सदर देहात पूनम सिरोही भी गांव पहुंच गये। उन्होंने अख्तर के परिवारजनों से बात कर उन्हें समझाने का प्रयास किया। एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने बताया कि प्रधानी चुनाव को लेकर युवक की हत्या की गई है। आरोपियों को हिरासत में ले लिया गया है। पूछताछ की जा रही है। आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करने को कहा गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो