फरहा बनी माही ने प्रेमी के साथ मंदिर में लिए सात फेरे, दोनों संप्रदायों में रोष

Highlights

- पुलिस ने जोड़े को ऋषिकेश के एक होटल से किया बरामद

- युवती बोली- मैं बालिग, अपनी मर्जी से शादी करने का अधिकार

- पुलिस मेडिकल के बाद कोर्ट में दर्ज कराएगी युवती के बयान

By: lokesh verma

Published: 18 Dec 2020, 05:41 PM IST

मेरठ. मुस्लिम संप्रदाय की युवती ने अपना नाम फरहा से बदलकर माही रख लिया और अपने हिंदू प्रेमी के साथ मंदिर में सात फेरे लेकर शादी कर ली है। इससे दोनों समुदाय में रोष है। मामला थाना नौचंदी क्षेत्र के जैदी फार्म का है। जहां पर गत 13 दिसंबर को मुस्लिम समुदाय की एक युवती दूसरे समुदाय के युवक के साथ चली गई थी। परिजनों ने युवक पर अपहरण का आरोप लगाते हुए थाना नौचंदी में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। पुलिस ने युवक के मोबाइल को सर्विलांस पर लगाकर उसका पता कर लिया और ऋषिकेश से दोनों को बरामद कर लिया। युवती ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि उसने फरहा से अपना नाम बदलकर माही रख लिया है और ऋषिकेश के मंदिर में अपने प्रेमी नमन मदान के साथ शादी कर ली है। नौचंदी पुलिस दोनों को गुरुवार रात में मेरठ लेकर पहुंची।

यह भी पढ़ें- हाईकोर्ट ने लव जिहाद अध्यादेश पर रोक न लगाकर योगी सरकार को दी राहत, 7 जनवरी को होगी अंतिम सुनवाई

पुलिस के अनुसार, जैदी फार्म निवासी फरहा की शास्त्रीनगर एल ब्लॉक निवासी कन्फेक्शनरी व्यापारी के बेटे नमन मदान से दोस्ती थी। नमन केक के संबंध में युवती के घर जाता था। जहां दोनों की दोस्ती हुई। कुछ समय पहले युवती के परिवार को यह पता चला तो परिजनों ने युवती के घर से निकलने पर रोक लगा दी। 13 दिसंबर को युवती अपने प्रेमी नमन के साथ घर से चली गई। इसके बाद युवती के भाई की तरफ से 14 दिसंबर को नौचंदी थाने में बहला-फुसलाकर ले जाने का मुकदमा दर्ज कराया गया। युवती के परिवार के लोग युवती की बरामदगी की मांग कर रहे थे। वहीं, हिंदू वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने नौचंदी पुलिस से शिकायत की थी कि नमन का अपहरण किया गया है।

पुलिस ने जब नमन के मोबाइल की लोकेशन ट्रेस की तो पता चला कि युवक ऋषिकेश में है। नौचंदी पुलिस की एक टीम ऋषिकेश पहुंची। जहां होटल से युवती और युवक को बरामद किया गया। युवक ने भी नौचंदी पुलिस को पूछताछ में बताया कि उसने फरहा उर्फ माही के साथ ऋषिकेश के एक मंदिर में शादी कर ली है। युवती ने नौचंदी पुलिस को पूछताछ में बताया कि वह बालिग है। वह अपनी मर्जी से अपने प्रेमी नमन के साथ गई और उसे शादी करने का अधिकार है। लड़की ने बताया कि ऋषिकेश के मंदिर में शादी की है। एसओ नौचंदी संजय वर्मा का कहना है कि युवती और युवक दोनों ही बालिग हैं। मेडिकल कराकर युवती के कोर्ट में बयान दर्ज कराए जाएंगे।

यह भी पढ़ें- 21वीं सदी के लालची, दहेज की मांग पूरी न होने पर नहीं आई बारात, आहत पिता ने लगाई फांसी

Show More
lokesh verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned