scriptतीन तलाक के मुद्दे पर मुस्लिम महिलाओं ने इन भाजपा नेताओं को कहा- शुक्रिया, देखें वीडियो | muslim women said thank you for bjp leaders | Patrika News

तीन तलाक के मुद्दे पर मुस्लिम महिलाओं ने इन भाजपा नेताओं को कहा- शुक्रिया, देखें वीडियो

locationमेरठPublished: Dec 29, 2018 09:51:09 pm

Submitted by:

sanjay sharma

तीन तलाक पर बिल पास होने के बाद मुस्लिम महिलाआें ने जतार्इ खुशी
 

meerut

तीन तलाक के मुद्दे पर मुस्लिम महिलाओं ने इन भाजपा नेताओं को कहा- शुक्रिया, देखें वीडियो

मेरठ। लोकसभा में तीन तलाक बिल पास होने के बाद फिर से मामला पक्ष और विपक्ष में गर्मा गया है। इसको लेकर एक ओर जहां मुस्लिम महिलाओं में खुशी का माहौल हैं वहीं दूसरी ओर उलेमा वर्ग बिल के विरोध में उतर आया है। बयानबाजी जोरों पर है। वहीं मुस्लिम राष्ट्रीय मंच की महिला पदाधिकारियों ने भाजपा नेताओं को शुक्रिया कहा है।
यह भी पढ़ेंः VIDEO: मेरठ के डीएम ने समाज को जागरूक करने के लिए अपने बच्चों के साथ किया ऐसा

मुस्लिम राष्ट्रीय मंच की राष्ट्रीय सह संयोजिका एडवोकेट शाहिन परवेज करीब 25 साल से ये लड़ाई लड़ रही थी। वह कहती हैं कि उन्हें यह पता नहीं था कि भाजपा की सरकार आने के बाद उनकी जीत होगी। वे मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के संयोजक इंद्रेश कुमार को शुक्रिया देती हैं और साथ ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ ही गृहमंत्री राजनाथ सिंह, राज्यमंत्री वीके सिंह और सुषमा स्वाराज को दिल से शुक्रिया देते हुए कहती हैं कि इन लोगों ने हमारे भीतर स्फूर्ति का संचार किया। इन लोगों ने ही इस विधेयक को पारित कराने में रात दिन एक किया। इन्हीं लोगों के कारण आज मुस्लिम महिलाओं को इस थोपे हुए काले कानून से निजात मिली है। जिसके कारण हम इस लड़ाई को जीतने में सफल हुए।
यह भी पढ़ेंः इस मुस्लिम महिला अधिवक्ता ने तीन तलाक पर उलेमाओं के लिए कह दी ये बड़ी बात, देखें वीडियो

उन्होंने कहा कि वे शुक्रगुजार हैं उन महिलाओं की, जिन्होंने सुप्रीम कोर्ट में इस अन्याय के खिलाफ रिट दायर की। इन महिलाओं ने सारे देश को न्याय दिलाया है। उन्हाेंने कहा कि जल्द ही विधेयक राज्यसभा में भी पारित होगा। उन्होंने कहा कि यह कहां तक सही है कि घर बैठे तीन बार तलाक बोल देने से निकाह का एक रिश्ता टूट गया। उन्होंने कहा कि इसको सर्वाधिक भ्रमित करने का काम समाज के ठेकेदारों ने किया। जिनके कारण तीन तलाक के मामले सर्वाधिक सामने आए और महिलाएं प्रताड़ित होती रही। उन्होंने कहा कि तीन तलाक की प्रताड़ना का शिकार यूं तो समाज की सभी धर्म की महिलाएं हुई हैं लेकिन इनमें देखा जाए तो मुस्लिम वर्ग की महिलाओं की संख्या ज्यादा है। विधेयक पास होने से मुस्लिम महिलाओं को राहत मिलेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो