Coronavirus: कोरोना से बचाव के लिए सरकारी विभागों और सड़कों पर नगर निगम कर रहा ये काम, लोगों को मिली राहत

Highlights

  • जल निगम ने दिए 30 हाइपपोक्लोइट सोल्यूशन टैंक
  • कई स्थानों पर रखे हाथ धोने के लिए पानी के टैंकर
  • सड़कों के किनारे क्लोरीनयुक्त पानी का छिड़काव

 

By: sanjay sharma

Published: 19 Mar 2020, 02:13 PM IST

मेरठ। कोरोना वायरस से बचाव के लिए नगर निगम भी अपनी तरह से पूरी सतर्कता बरत रहा है। इसके लिए शहर की सड़कों पर क्लोरीनयुक्त पानी का छिड़काव के साथ ही जहां पर अधिक गंदगी पसरी रहती है वहां सफाई करवाई जा रही है। कोरोना वायरस से बचाव के लिए जरूरी साफ-सफाई के लिए अतिरिक्त सफाई कर्मचारियों को तैनात किया गया है

यह भी पढ़ेंः Corona से लोगों को सावधान करने के लिए NSS Cadets उतरे सड़कों पर, बताया इस तरह फैलता है वायरस

इन्हें दिन-रात की ड्यूटी में लगाया गया है। वहीं क्लोरीनयुक्त पानी से सड़कों और सभी सरकारी प्रतिष्ठानों में भी छिड़काव किया जा रहा है। यह छिड़काव हर 8 घंटे के बाद किया जा रहा है। कोरोना वायरस से बचाव के लिए नगर निगम ने शहर के प्रमुख मार्गों पर क्लोरीनयुक्त पानी का छिड़काव शुरू कर दिया है। दावा यह है कि इससे वायरस संक्रमण की रोकथाम संभव होगी। इससे पहले नगर निगम ने तीन टैंकर सड़कों पर क्लोरीनयुक्त पानी के छिड़काव में लगाए। दिल्ली रोड, गढ़ रोड, बच्चा पार्क से जली कोठी, रेलवे रोड से छतरी पीर तिराहे तक, खैर नगर से इंदिरा चौक, बच्चा पार्क से कमिश्नरी तक, जेल मार्ग आदि सड़कों पर क्लोरीनयुक्त पानी का छिड़काव किया गया। वहीं कमिश्वरी कार्यालय, डीएम कार्यालय के अलावा अन्य सरकारी कार्यालयों में भी पानी का छिड़काव किया गया।

यह भी पढ़ेंः UP Board Exam 2020: Corona की वजह से कॉपियां जांचने का काम रुका, रिजल्ट में होगी देरी

इसी क्रम में जल निगम ने 50-50 लीटर के 30 टैंक हाइपोक्लोइट सोल्यूशन नगर निगम को दिए हैं। क्लोरीनयुक्त पानी के टैंकर हाथ धोने के लिए भी सार्वजनिक स्थानों पर खड़े किए गए हैं। बस अड्डे, रेलवे स्टेशन के बाहर, प्रमुख बाजार और कार्यालय व चौराहों पर ये टैंकर खड़े किए गए हैं। नगर निगम अधिकारियों का कहना है कि क्लोरीनयुक्त पानी से हाथ धोने और सड़कों पर छिड़काव से वायरस संक्रमण का खतरा कम हो जाएगा। इसके अलावा ढलावघरों पर कचरा उठाने के साथ ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव भी कराया जा रहा है। क्लोरीनयुक्त पानी का छिड़काव आने वाले एक सप्ताह तक किया जाता रहेगा।

Show More
sanjay sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned