script

पुलिस भर्ती के नाम पर यहां हो गया खेल, लाखों लुटाने के बाद गुहार लगाने पहुंचे ये युवक

locationमेरठPublished: Jul 19, 2018 06:23:09 pm

Submitted by:

sanjay sharma

युवकों ने एसएसपी को बतायी ठगी की पूरा कहानी
 

meerut

पुलिस भर्ती के नाम पर यहां हो गया खेल, लाखों लुटाने के बाद गुहार लगाने पहुंचे ये युवक

मेरठ। सरकार भले ही पुलिस भर्ती में पारदर्शिता बरत रही हो, लेकिन कुछ लोग फिर भी पुलिस भर्ती की आड़ में बेरोजगारों और युवकों से मोटी रकम ठगने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। मेरठ में एक कोचिंग सेंटर संचालक ने पुलिस भर्ती में सौ फीसदी भर्ती करवाने का दावा किया तो वहां पर बेरोजगारों की लाइन लग गई। कोचिंग संचालक कई छात्रों की लाखों की रकम हड़प कर गया।
यह भी पढ़ेंः सुनील राठी को फतेहगढ़ जेल ले जाते समय इस वजह से पुलिसकर्मी रुके थे मेरठ कैंट में

पुलिस में भर्ती के नाम पर लाखों डकारे

कचहरी पुल स्थित एक कोचिंग सेंटर के संचालक पर पुलिस भर्ती की कोचिंग के नाम पर दर्जनों छात्रों से लाखों की रकम डकार जाने का आरोप लगाते हुए पीड़ितों ने एसएसपी कार्यालय पर प्रदर्शन किया। पीड़ित छात्रों ने आरोपी के खिलाफ प्रार्थनापत्र देते हुए कार्रवार्इ की मांग की। एसएसपी कार्यालय पहुंचे पीड़ित छात्रों ने बताया उनमें से अधिकांश आसपास के गांवों के निवासी हैं और बेहद गरीब परिवारों से ताल्लुक रखते हैं। छात्रों ने बताया कि कचहरी पुल पर कोचिंग सेंटर चलाने वाले नेहरू रोड निवासी नवनीत नेहवाल और उसके पार्टनर कुलदीप राठी ने यूपी पुलिस 2018 की भर्ती के लिए एक कोचिंग बैच शुरू किया था। जिसमें पुलिस भर्ती में सौ फीसदी सफलता दिलवाने का दावा किया गया। दोनों लोगों ने पिछले कुछ रिकार्ड भी दिखाए, जिसमें उन्होंने पिछली भर्ती में कुछ लोगों को सलेक्ट भी करवाया था। लोगों को विश्वास हुआ तो कोचिंग सेंटर संचालकों को रूपये दिए गए। पीड़ितों ने आरोप लगाया कि कोचिंग संचालक कोचिंग देने के नाम पर सभी छात्रों से दस-दस हजार की रकम लेकर हड़प गया। इसके बावजूद कोचिंग का बैच शुरू नहीं किया गया।
यह भी पढ़ेंः मुठभेड़ के दौरान गोतस्कारों ने पुलिसकर्मियों पर किया हमला, महकमे में मच गया हड़कंप

रकम मांगने पर जान से मारने की धमकी

आरोप है कि रकम वापस मांगने पर कोचिंग संचालक छात्रों को गोली मारने की धमकी देते हुए पुलिस में अपनी पैठ की धमकी दे रहा है। पीड़ितों ने कोचिंग सेंटर संचालक से अपनी रकम वापस दिलाने और उसके खिलाफ कार्यवाही की मांग की। इस दौरान आशुतोष शर्मा, सूरज कुमार, शुभम, राधे, दुष्यंत आदि मौजूद रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो