कोरोना काल में आसमान में पहुंचे नारियल पानी के दाम, खरीदकर घर में स्टॉक कर रहे हैं लोग

nariyal pani price hike

35—40 रुपये में बिकने वाला नारियल (coconut) पहुंचा 70 रुपये। चिकित्सकों ने संक्रमितों को दी नारियल पानी (nariyal pani) पीने की सलाह। बैगलोर में लाकडाउन के चलते भी आवक हुई कम।

By: Rahul Chauhan

Published: 16 Apr 2021, 10:40 AM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

मेरठ। nariyal pani price hike. कोरोना संक्रमण (coronavirus) के चलते पानी वाले नारियल (nariyal pani) ने भी अपने तेवर दिखाने शुरू कर दिए हैं। हालात यह हैं कि जो पानी वाला नारियल (coconut water price) एक महीने पहले तक 35-40 रुपये प्रति पीस मिल रहा था, उसके बाद अब 60—70 रुपये तक पहुंच चुके हैं। इतने पर भी शहर में लोगों को नारियल नहीं मिल पा रहा है। पानी के नारियल की शहर में काफी कमी दिखाई दे रही है।

यह भी पढ़ें: कोरोना की तबाही के बीच भी लोग कर रहे Remdesivir की कालाबाजारी, 265 बोतलों के साथ यहां से तीन लोग गिरफ्तार

बता दें कि कोरोना संक्रमितों को चिकित्सकों ने होम क्वारंटाइन के दौरान नारियल पानी पीने की सलाह दी है। जिसके चलते पानी वाले नारियल की मांग में काफी तेजी आई है। इसी तेजी के चलते नारियल पानी के दाम भी आसमान पर पहुंच गए हैं। वहीं दूसरी ओर नारियल पानी बेचने वाले दुकानदारों का कहना है कि पानी वाला नारियल बैगलोर से आता है। इस समय बैगलोर में लाकडाउन लगा हुआ है। जिसके चलते पानी वाले नारियल की आवक कम हुई है। इस कारण से भी दामों में इजाफा हुआ है।

यह भी पढ़ें: दो किलोमीटर तक ले जाने के लिए एंबुलेंस कर्मी वसूल रहे मनमाना किराया, कोविड के लिए 15 एंबुलेंस है रिजर्व

उधर, पानी वाला नारियल खरीदने के लिए आई एक महिला का कहना था कि उसके घर में देवर और देवरानी को कोरोना हो गया है। वे होम क्वारंटीन हैं। उन दोनों को चिकित्सकों ने नारियल पानी पीने की सलाह दी है। काफी घूमने और तलाशने के बाद उन्हें पानी वाला नारियल मिला है। मेरठ में कई स्थानों पर लोग पानी वाला नारियल तलाशते नजर आए। जहां भी मिला, वहां से लोगों ने कई दिन का स्टाक एक साथ खरीद लिया और घर पर ले गए।

coronavirus
Show More
Rahul Chauhan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned