scriptNCC cadets making aware of traffic rule through wall writing in meerut | मेरठ की दीवारों को एनसीसी कैडेट्स ने बनाया लोगोंं को जागरूक करने का माध्यम,किया ये काम | Patrika News

मेरठ की दीवारों को एनसीसी कैडेट्स ने बनाया लोगोंं को जागरूक करने का माध्यम,किया ये काम

traffic rule awareness campaign मेरठ में अब लोगों को यातायात के नियमों की जानकारी देने के लिए एनसीसी कैडेट्स ने जिम्मा संभाला है। इसके लिए एनसीसी कैंडेटस मेरठ की दीवारों पर सड़क सुरक्षा पर वॉल पेंटिंग कर लोगों को यातायात नियमों की जानकारी देने के साथ ही उनको जागरूक भी कर रहे हैं। बता दें कि लोग यातायात के नियमों का पालन करने में बहुत लापरवाही बरत रहे हैं। लोगों को जागरूक करने के लिए अब ट्रैफिक विभाग ने एनसीसी कैडेटस को यह जिम्मेदारी सौंपी है।

मेरठ

Updated: June 01, 2022 07:17:24 pm

traffic rule awareness campaign आज राजकीय पीजी कॉलेज के एनसीसी कैडेट्स ने सड़क सुरक्षा पर वॉल पेंटिंग कर यातायात नियमों की जानकारी दी। शासन के सड़क सुरक्षा अभियान के अंतर्गत महाविद्यालय प्राचार्य डा. अंजू सिंह एवं 22 यूपी गर्ल्स बटालियन, मेरठ के कमान अधिकारी कर्नल पंकज साहनी के संरक्षण तथा लैफ्टि० डा० लता कुमार के नेतृत्व में कैडेट्स ने वॉल पेंटिंग अभियान चलाया। इस दौरान लोगों को यातायात के नियमों के बारे में जागरूक किया गया। कैडेट्स ने अपने घर के आसपास की दीवारों पर सड़क सुरक्षा से सम्बंधित नारे गेरू और पैंट से लिखकर जागरूकता अभियान चलाया। कैडेट्स ने ‘ वाहन धीमा चलायें, अपना क़ीमती जीवन बचायें’, ‘ जीवन तो है असली कमाई, सुरक्षा में ही है भलाई’, दुर्घटना से रखना दूरी, हेलमेट रखना है ज़रूरी’ जैसे उपयोगी नारों को दीवार पर लिखकर जागरूकता अभियान चलाया। महाविद्यालय प्राचार्य डा. अंजू सिंह ने कैडेटस के प्रयासों की सराहना की। कैडेट्स ने सड़क पर वाहन लेकर निकले लोगों को भी सड़क सुरक्षा के बारे में समझाया।
मेरठ की दीवारों को एनसीसी कैडेट्स ने बनाया लोगोंं को जागरूक करने का माध्यम,किया ये काम
मेरठ की दीवारों को एनसीसी कैडेट्स ने बनाया लोगोंं को जागरूक करने का माध्यम,किया ये काम
मेरठ में अब लोगों को यातायात के नियमों की जानकारी देने के लिए एनसीसी कैडेट्स ने जिम्मा संभाला है। इसके लिए एनसीसी कैंडेटस मेरठ की दीवारों पर सड़क सुरक्षा पर वॉल पेंटिंग कर लोगों को यातायात नियमों की जानकारी देने के साथ ही उनको जागरूक भी कर रहे हैं। बता दें कि लोग यातायात के नियमों का पालन करने में बहुत लापरवाही बरत रहे हैं। लोगों को जागरूक करने के लिए अब ट्रैफिक विभाग ने एनसीसी कैडेटस को यह जिम्मेदारी सौंपी है।
यह भी पढ़े : पंजाब के युवक से मेरठी डाक्टर की बेटी को हुई मोहब्बत, उमरा के नाम पर बनवाया पासपोर्ट दुबई हुई फुर्र

वॉल पेंटिंग में अंडर ऑफ़िसर ख़ुशी शर्मा, कोरपोरल ख़ुशी सिंह, कोरपोरल ख़ुशी मित्तल, कैडेट कीर्ति सिंह, मीनू, कैडेट तनु ओझा, पायल चौधरी , कैडेट पूजा, कैडेट सपना सैनी सहित 25 कैडेट्स ने सहभागिता की।महाविद्यालय एनसीसी अधिकारी लैफ्टि० डा० लता कुमार ने कैडेट्स को इस अभियान में निरंतर कार्य करते रहने के निर्देश दिए।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Maharashtra Politics: एकनाथ शिंदे होंगे महाराष्ट्र के अगले सीएम, देवेंद्र फडणवीस ने किया ऐलानMaharashtra Politics: बीजेपी ने मौका मिलने के बावजूद एकनाथ शिंदे को क्यों बनाया सीएम? फडणवीस को सत्ता से दूर रखने की वजह कहीं ये तो नहीं!Maharashtra: एकनाथ शिंदे होंगे महाराष्ट्र के नए सीएम, आज शाम होगा शपथ ग्रहण समारोहAgnipath Scheme: अग्निपथ स्कीम के खिलाफ प्रस्ताव पारित करने वाला पहला राज्य बना पंजाब, कांग्रेस व अकाली दल ने भी किया समर्थनPresidential Election 2022: लालू प्रसाद यादव भी लड़ेंगे राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव! जानिए क्या है पूरा मामलाMumbai News Live Updates: शिंदे सरकार में शामिल होंगे देवेंद्र फडणवीस, जेपी नड्डा ने ट्वीट कर दी जानकारी'इज ऑफ डूइंग बिजनेस' के मामले में 7 राज्यों ने किया बढ़िया प्रदर्शन, जानें किस राज्य ने हासिल किया पहला रैंकMaharashtra Political Crisis: उद्धव के इस्तीफे पर नरोत्तम मिश्रा ने दिया बड़ा बयान, कहा- महाराष्ट्र में हनुमान चालीसा का दिखा प्रभाव
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.