Weather Alert: हवा हुई खराब और तापमान भी पहुंचा 7 के पास, इस हफ्ते बढ़ेगी और ठंड

Highlights

  • वेस्ट यूपी, दिल्ली-एनसीआर में बढ़ा ठंड का असर
  • कई जनपदों में एक्यूआई बढऩे से खराब हुई स्थिति
  • आने वाले दिनों में सुबह और रात को कोहरा बढ़ेगा

 

मेरठ। वेस्ट यूपी (West UP), दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) में ठंड बढऩे के साथ हवा की गुणवत्ता (Air Pollution) भी खराब हुई है। रात का तापमान 7 डिग्री सेल्सियस के आसपास पहुंच गया है तो मेरठ समेत गाजियाबाद, ग्रेटर नोएडा, नोएडा का एक्यूआई भी अचानक बढ़ गया है। मेरठ समेत वेस्ट यूपी के कई जनपदों में औसतन अधिकतम तापमान 22 डिग्री और न्यूनतम तापमान7.4 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया है। मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि इस सप्ताह के बाकी दिनों में सुबह व रात को कोहरा (Fog) बढ़ेगा और ठंड (Cold) भी बढ़ेगी।

यह भी पढ़ेंः यूपीसीएल ने लिया बड़ा फैसला, अब ऑनलाइन आवेदन करने पर ही मिलेगा बिजली कनेक्शन

ठंड बढऩे के साथ कई शहरों की हवा भी खराब हो गई है। मेेरठ का एक्यूआई 330 तक पहुंच गया है तो गाजियाबाद का एक्यूआई 350, ग्रेटर नोएडा का 316, नोएडा का एक्यूआई 304 तक पहुंच गया है। वहीं तापमान में गिरावट देखने में आयी है। मेरठ का अधिकतम तापमान 22 डिग्री और न्यनूतम तापमान 7.3 डिग्री दर्ज किया गया है। मौसम वैज्ञानिक एन. सुभाष का कहना है कि तापमान 7 डिग्री के आसपास पहुंच गया है। दिन के तापमान सामान्य से एक डिग्री कम और रात के तापमान तीन डिग्री की गिरावट आयी है। अगले 4-5 दिनों में कोहरा बढ़ेगा और तापमान में भी कमी आ सकती है। एक्यूआई भी बढ़ सकता है।

यह भी पढ़ेंः Meerut: 6 दिसंबर को लेकर जनपद में अलर्ट घोषित, संगीनों के साए में रहेगा शहर

Show More
sanjay sharma Desk/Reporting
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned