सीएम योगी से लगार्इ गुहार, नहीं मिला दुष्कर्म पीड़ित बच्ची को न्याय, देखें वीडियो

Sanjay Kumar Sharma | Publish: Jun, 23 2019 03:17:24 PM (IST) | Updated: Jun, 23 2019 06:28:17 PM (IST) Meerut, Meerut, Uttar Pradesh, India

खास बातें

  • कमिश्नर से कई बार मिले परिजन, कोई कार्रवाई नहीं
  • सीएम से भी गुहार लगा चुका है पीडि़ता का परिवार
  • पीड़ित परिवार ने बागपत पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप

मेरठ। कहने को तो भाजपा सरकार में महिलाओं और किशोरियों को न्याय मिल रहा है। इसके लिए अब महिला आयोग को भी सक्रिय कर दिया गया है, लेकिन यह सब कागजों और दिखावे के लिए ही होता दिखाई पड़ रहा है। दुष्कर्म और आधी आबादी के प्रति अपराधों में बढ़ोतरी होती जा रही है। इसके बाद भी सरकारी नुमाइदों पर कोई फर्क नहीं पड़ रहा है। इंसाफ मांगने के लिए एसएसपी के यहां फरियाद लगाई जाती है, लेकिन उनकी फरियाद ऊपर पहुंचने से पहले ही दम तोड़ देती है। इनके गिरफ्तारी के आदेश के बावजूद पुलिस को उनको नहीं पकड़ रही है।

यह भी पढ़ेंः VIDEO: होमगार्ड जवान को गर्मी लगी तो उसने कमीज उतार दी, अफसर ने बना ली उसकी वीडियो, फिर ये हुआ...

अब कमिश्नर से फिर लगार्इ गुहार

मेरठ कमिश्नरी चौराहे पर बड़ा मार्मिक नजारा देखने को मिला। जब एक तीन साल की बच्ची अपने साथ हुए दुष्कर्म मामले में इंसाफ की गुहार लगाने अपने परिजनों के साथ पहुंची। इस बच्ची के परिजनों के साथ कुछ सामाजिक संगठनों के लोग भी थे। ये बच्ची जिला बागपत के बड़ौत कस्बे से आई थी। बच्ची के हाथ में स्लोगन लिखा बड़ा सा कागज था। जिस पर लिखा हुआ था कि 'बागपत पुलिस दलाली खाती है। रेप की दलाली खाती है।' बच्ची के पिता ने बताया कि वे इसकी रिपोर्ट थाने में लिखवा चुके हैं। आठ बार एसपी बागपत से मिल चुके हैं, इसके अलावा चार बार मेरठ कमिश्नर के पास आ चुके हैं। कमिश्नर ने खुद आरोपी की गिरफ्तारी के आदेश दे दिए हैं लेकिन इसके बाद भी बच्ची को न्याय नहीं मिल रहा है।

यह भी पढ़ेंः हिन्दू संगठन ने अमरनाथ यात्रा पर जाने वाले शिवभक्तों के लिए कर दी ये मांग, देखें वीडियो

मुुख्यमंत्री से भी लगा चुके गुहार

उन्होंने कहा कि वे इस मामले में मुख्यमंत्री योगी से भी इस बारे में मिल चुके हैं, लेकिन फिर भी अपराधी खुलेआम घूम रहे हैं। आरोप लगाया कि पुलिस थाने का कहना है कि वे खुद आरोपी से डरे हुए हैं। वे कुछ भी कर सकते हैं। पीडि़त का आरोप था कि उनको जान से मारने की धमकी मिल रही है। बच्ची ने दुष्कर्म के आरोपियों को पहचान लिया है। इसके बाद भी पुलिस उनकी गिरफ्तारी नहीं कर रही है। इससे बड़ी विडंबना और क्या होगी। पीडि़त परिवार ने कहा कि हम इस भाजपा सरकार से पूछना चाहते हैं कि क्या हमको या इस तीन साल की बच्ची को कोई न्याय मिल पाएगा।

UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned