scriptMeerut Weather Update Today : तेज धूप के साथ सुबह की शुरूआत, गर्मी और तापमान का आज ऐसा रहेगा मिजाज | Now the temperature will increase in Meerut | Patrika News

Meerut Weather Update Today : तेज धूप के साथ सुबह की शुरूआत, गर्मी और तापमान का आज ऐसा रहेगा मिजाज

locationमेरठPublished: Jun 23, 2022 08:45:15 am

Submitted by:

Kamta Tripathi

Meerut Weather Update Today आज गुरुवार को सुबह की शुरूआत तेजी धूप के साथ हुई। पिछले कई दिनों से आसमान में बादलों के कारण गर्मी का असर कम पड़ रहा था। मौसम विभाग की माने तो आज गर्मी के साथ ही तापमान में भी बढ़ोत्तरी होगी। हालांकि अभी मानसून आने में एक सप्ताह का विलंब बताया जा रहा है। इस एक सप्ताह में अब गर्मी अपना पूरा प्रकोप दिखाएगी और इस बीच तापमान में भी बढ़ोत्तरी होगी। आज सुबह से ही तेज धूप है।

Meerut Weather Update Today : तेज धूप के साथ सुबह की शुरूआत, सताएगी गर्मी तापमान में होगी बढ़ोत्तरी

Meerut Weather Update Today : तेज धूप के साथ सुबह की शुरूआत, सताएगी गर्मी तापमान में होगी बढ़ोत्तरी

Meerut weather update Today बुधवार को आसमान पर बादल छाए रहे। लेकिन बारिश की जो संभावना व्यक्त की गई थी वह पूरी नहीं हुई। आज गुरुवार को तेज धूप के साथ ही सुबह की शुरुआत हुई। मेरठ में मानसून के आगमन की निर्धारित तिथि 29 जून बताई जा रही है। कृषि अनुसंधान संस्थान के वरिष्ठ कृषि मौसम विज्ञानी डा. एन सुभाष ने बताया कि वर्तमान में मानसून की जो रफ्तार है उसके अनुसार इसमें चार—पांच दिन का विलंब हो सकता है। गत रविवार से आसमान में बादल थे और सोमवार को हल्की बूंदाबांदी हुई थी। उसके बाद से बादल तो रहे लेकिन बारिश की जो संभावना व्यक्त की थी वह पूरी नहीं हो सकी।
पांच दिन से लगातार आसमान में बादलों की आवाजाही बनी हुई थी। जिससे तापमान भी काफी कम हुआ था। मंगलवार को अधिकतम तापमान 33.1 डिग्री रिकार्ड किया गया था। यह सामान्य से चार डिग्री कम बताया गया था। वहीं न्यूनतम तापमान सामान्य से पांच डिग्री कम 21.4 डिग्री रहा था। कल बुधवार को मौसम साफ रहा। कहीं कहीं पर बादलों का दिन में डेरा रहा। जिससे मौसम काफी अच्छा रहा था। तापमान में हल्की वृद्धि दर्ज की गई थी। आज गुरुवार को इस समय मेरठ और आसपास के जिलों का तापमान 35—36 डिग्री के बीच है। तापमान में अब मौसम साफ होने के कारण बढ़ोत्तरी होती जाएगी।
आगामी शुक्रवार तक तापमान 38 डिग्री तक पहुंच सकता है। पश्चिमी यूपी में पिछले सप्ताह हुई बारिश से लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली। भीषण गर्मी के बीच पिछले सप्ताह हुई झमाझम बारिश ने मौसम का रुख बदलकर रख दिया। मेरठ में मानसून के आगमन 29 जून बताया जा रहा है। जून में अब तक मेरठ में 43 मिलीमीटर बारिश हो चुकी है। जबकि पूरे माह की औसत बारिश की बात करें तो यह 60 मिलीमीटर है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो