scriptNew District Magistrate took charge : नवागत जिलाधिकारी दीपक मीणा ने कलक्ट्रेट में लिया जिले का चार्ज | Nww District Magistrate Deepak Meena took charge of the district | Patrika News

New District Magistrate took charge : नवागत जिलाधिकारी दीपक मीणा ने कलक्ट्रेट में लिया जिले का चार्ज

locationमेरठPublished: Apr 16, 2022 10:51:32 am

Submitted by:

Kamta Tripathi

New District Magistrate took charge आईएएस दीपक मीणा मेरठ ने आज 60 वें जिलाधिकारी के रूप में मेरठ का चार्ज संभाल लिया। इस दौरान जिले के अधिकारियों ने उनका स्वागत किया। चार्ज संभालने के बाद आईएएस दीपक मीणा ने अपनी प्राथमिकताएं गिनाई और शासन की योजनाओं को गति देने की बात कही। नए जिलाधिकारी दीपक मीणा ने कहा कि मेरठ को उप्र में नंबर वन जिला बनाना उनकी प्रथामिकता रहेगा।

New District Magistrate took charge : नवागत जिलाधिकारी दीपक मीणा ने कलक्ट्रेट में लिया जिले का चार्ज

New District Magistrate took charge : नवागत जिलाधिकारी दीपक मीणा ने कलक्ट्रेट में लिया जिले का चार्ज

New District Magistrate took charge आज मेरठ में नवागत जिलाधिकारी दीपक मीणा ने जिले का चार्ज संभाल लिया। उन्होंने कलेक्ट्रेट स्थित अपने कार्यालय में चार्ज लिया। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने मीउिया से बातचीत कर जिले में अपनी प्राथमिकताओं केा गिनाया। उन्होंने कहा कि शिक्षा,चिकित्सा पर उनका फोकस रहेगा। शासन की सभी योजनाओं को प्राथमिकताओं के साथ पूरा करना और उनकी शत प्रतिशत लक्ष्य की पूर्ति ही उनका उद्देश्य होगा।

मेरठ के 60 वें नए जिलाधिकारी के रूप में नियुक्त किए गए दीपक मीणा राजस्थान के मूल निवासी हैं। दीपक मीणा 2011 बैच के आइएएस अधिकारी हैं। आईएएस दीपक मीणा ने आइआइटी खडग़पुर से इलेक्ट्रिकल इंजीनियर में डिग्री ली है। आइएएस में चयन से पहले वे टाटा स्टीम में नियुक्त थे। डीएम के रूप में मेरठ उनका तीसरा जनपद है। दीपक मीणा अपनी तेज तर्रार कार्यशैली के लिए जाने जाते हैं। मेरठ जैसे जिले में उन्हें हालांकि कई चुनौतियों से भी निपटना होगा। अभी हाल ही जो सबसे बड़ी चुनौती प्रशासन के सामने है वह है हाजी याकूब कुरैशी प्रकरण। जिस पर शासन की ओर से डंडा चल रहा है। देखना है आईएएस दीपक मीणा मेरठ जिलाधिकारी के रूप में इस चुनौती से कैसे निपटते हैं।
यह भी पढ़े : IAS transfer in UP : दीपक मीणा बने मेरठ के नए जिलाधिकारी, एक दर्जन से अधिक आईएएस के तबादले

2011 बैच के आइएएस दीपक मीणा इससे पहले सिद्धार्थनगर के जिलाधिकारी थे। विभिन्न जनपदों में दीपक मीणा मुख्य विकास अधिकारी के पद भी रह चुके हैं। दीपक मीणा को सबसे पहले श्रावस्ती जिले का जिलाधिकारी बनाया गया था। उसके बाद उन्हें सिद्धार्थनगर में 8 जून 2019 को जिलाधिकारी के रूप में तैनात किया गया था। अब मेरठ में आज शनिवार को दीपक मीणा ने चार्ज लिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो