scriptफेसबुक पर मुख्यमंत्री की आपत्तिजनक फोटो अपलोड और टिप्पणी करने वाला इस तरह आया गिरफ्त में | objectionable photo of Chief Minister on Facebook police one caught | Patrika News

फेसबुक पर मुख्यमंत्री की आपत्तिजनक फोटो अपलोड और टिप्पणी करने वाला इस तरह आया गिरफ्त में

locationमेरठPublished: Aug 23, 2019 06:29:48 pm

Submitted by:

sanjay sharma

खास बातें

मेरठ के मवाना क्षेत्र से इंस्टीट्यूट संचालक हुआ गिरफ्तार
सोशल मीडिया में चर्चित होने के बाद डीएम ने संज्ञान में लिया
आरोपी युवक पहले भी फेसबुक पर कर चुका है गलत पोस्ट

meerut
मेरठ। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ का आपत्तिजनक फोटो अपलोड करने और टिप्पणी करने वाले एक इंस्टीट्यूट के संचालक को पुलिस ने अपनी गिरफ्त में ले लिया है। उसे कोर्ट में पेश करते हुए 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेजा गया है। यह मामला पिछले दो दिन से खासा चर्चा में था। इसके बाद डीएम अनिल ढींगरा ने इसका संज्ञान लेते हुए जांच के निर्देश दिए थे। जांच के बाद राजस्व निरीक्षक शिव नारायण ने जांच के बाद मवाना थाने में आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था।
यह भी पढ़ेंः अखिलेश अपने इस खास सिपाही को वेस्ट यूपी में देंगे बड़ी जिम्मेदारी

साइबर सेल ने जांच के बाद पकड़ा

पुलिस के अनुसार कस्बा मवाना काबलीगेट क्षेत्र में तक्षशिला कालोनी का धीरू यादव इंग्लिश स्पीकिंग इंस्टीट्यूट चलाता है। है। उसने फेसबुक पर समाजवादी पार्टी के नाम से एक पेज बना रखा है। 17 अगस्त को उस पेज पर मुख्यमंत्री का आपत्तिजनक फोटो पोस्ट कर दिया था। वह पूर्व में भी सत्तारूढ़़ पार्टी समेत अन्य के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट डालता रहा है। सोशल मीडिया के जरिए डीएम अनिल ढींगरा को इसका पता चला तो उन्होंने इसकी जांच कार्रवाई के निर्देश दिए थे। साइबर क्राइम सेल ने इस प्रकरण की जांच की। जांच में मुख्यमंत्री पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाली आईडी धीरू यादव की पाई गई। पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया और मुकदमा दर्ज होने के बाद कोर्ट में पेश किया।
यह भी पढ़ेंः इंजीनियर ने व्हाट्सएप ग्रुप पर डाली अश्लील वीडियो, इसके बाद जो हुआ…

पहले भी कर चुका है गलत पोस्ट

इंस्पेक्टर विनय आजाद ने बताया कि आरोपी को कोर्ट में पेश किया गया। वहां से उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया। पुलिस के अनुसार धीरू यादव ने ग्राम प्रधानों के खिलाफ भी गलत पोस्ट फेसबुक पर डाली थी। उन मामलों को भी संज्ञान में लिया जाएगा। मवाना पुलिस का कहना है कि वे लोग भी जांच के दायरे में होंगे जिन्होंने इस अपलोड पोस्ट को लाइक किया और आगे बढ़ाया।

ट्रेंडिंग वीडियो