scriptजब किसी ने नहीं सुनी शिकायतें तो सड़कों पर फावड़ा लेकर खुद ही जुट गए महिला और पुरुष | Officers not listening on bad condition of meerut roads | Patrika News

जब किसी ने नहीं सुनी शिकायतें तो सड़कों पर फावड़ा लेकर खुद ही जुट गए महिला और पुरुष

locationमेरठPublished: Aug 23, 2019 08:51:08 pm

Submitted by:

sanjay sharma

खास बातें

सड़कों के खराब हाल पर नहीं सुन रहे अफसर
गड्ढायुक्त सड़कों के कारण हो रहे हैं हादसे
कहा- सरकार के भरोसे नहीं छोड़ना चाहिए काम

meerut
मेरठ। प्रदेश की सड़कों को गड्डा मुक्त करने के सरकारी दावे की हकीकत देखनी हो तो यूपी के मेरठ शहर में आ जाएं। आपको सड़कों की हकीकत का पता चल जाएगा। यह हाल उस मेरठ जनपद का है, जहां पर तीन सांसद हैं और छह विधायक हैं। मेरठ महानगर की सड़कों का हाल ये हैं कि आप अपने वाहन में बिना ब्रेक लगाए सौ मीटर भी नहीं चल सकते। बागपत रोड का हाल तो और बुरा है। सड़कों को गड्ढामुक्त बनाने के लिए कई बार अधिकारियों को लिखा जा चुका है, लेकिन संबंधित विभाग के ऊपर इसका कोई असर नहीं पड़ा। लिहाजा लोगों ने खुद ही फावड़ा उठाया और सड़क को गड्ढामुक्त बनाने के अभियान में जुट गए।
यह भी पढ़ेंः Krishna Janmashtami: मंदिरों में सुंदर झांकियां देख भक्ति से सराबोर हुए श्रद्धालु, शुरू हुए भजन-कीर्तन

बरसात में सड़कों की हालत खराब

बागपत रोड पर सारथी सोशल वेलफेयर सोसायटी के नेतृत्व में महिलाएं भी फावड़ा लेकर सड़क पर आ गई और गड्ढों को भरना शुरू कर दिया। बता दें कि प्रदेश सरकार की सड़कों को गड्ढामुक्त करने की मुहिम औधे मुंह गिर गई है। बरसात के कारण गड्ढों में सड़क दिखाई दे रही है। हर जगह गड्ढे ही गड्ढे हैं आमजन परेशानी से जूझ रहा है। बुजुर्ग हो या स्कूल के बच्चे, ये गड्ढायुक्त सड़कें सभी के लिए खतरा बनी हुई हैं। आए दिन देखने को मिल रहा है कि गड्ढों के कारण कोई न कोई वहां गिर जाता है जिससे उन्हें चोट लग जाती है।
यह भी पढ़ेंः शिकायत पर कार्रवाई में देरी की तो एसएसपी ने वायरलेस सेट से ही इंस्पेक्टर को कह दिया- लाइन हाजिर

सरकार के भरोसे नहीं छोड़े काम

सारथी संस्था की अध्यक्ष कल्पना पांडे ने कहा कि सभी काम सरकार के भरोसे पर नहीं छोड़नी चाहिए। हमारा भी कर्तव्य समाज के प्रति कुछ बनता है। जिसको देखते हुए लोगों की परेशानियों को देखते हुए एक छोटा सा प्रयास अपनी तरफ से किया जा रहा है। जिससे प्रेरित होकर आम जनमानस भी ऐसी मुहिम में बढ़-चढ़कर हिस्सा ले सड़क में दिखने वाले कहीं भी गड्ढे हो उनको बंद कराने का प्रयास व भरने का प्रयास जनता द्वारा भी किया जाए। उन्होंने कहा कि हम प्रशासन से मांग करते हैं कि बरसात में होने वाले गड्ढों को जल्द से जल्द भरने का कार्य करें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो