OMG : मरने से तीन दिन पहले ही डॉक्टरों ने कर दिया युवक का पाेस्टमार्टम !

meerut मेडिकल कालेज के डॉक्टरों का कारनामा
Cmo ने तलब कर ली पूरी रिपोर्ट, बोले मामला गंभीर

By: shivmani tyagi

Updated: 01 Jul 2020, 10:55 AM IST

मेरठ ( meerut news) मेडिकल मेडिकल कालेज के पोस्टमार्टम हाउस के डॉक्टरों वजह से स्वास्थ्य विभाग की कई बार फजीहत हो चुकी है। अब नया मामला मरने से पांच दिन पहले ही पोस्टमार्टम रिपाेर्ट तैयार करने का है। 23 साल के एक युवक की मौत 28 जून को हुई जिसकी पोस्टमार्टम रिपोर्ट 25 जून की बना दी गई। अब यह पत्र स्वास्थ्य विभाग के गले की फांस बन गया है। सीएमओ डॉक्टर राजकुमार ने पूरे मामले की रिपाेर्ट तलब कर ली है।

यह भी पढ़ें: भारत सरकार ने Tiktok समेत चीन के 59 Apps किए बैन, जानिए महिलाओं और बच्चों ने क्या कहा

गांव नौना निवासी 23 वर्षीय 24 जून को मंसूरपुर के पास दुर्घटना में घायल हो गया था। गंभीर हालत हाेने पर डाक्टरों ने उसे मेरठ रेफर कर दिया था। परिजनों ने बताया कि युवक को जेलचुंगी के पास एक अस्पताल में भर्ती कराया गया। दो दिनों तक इलाज के बाद उसे गढ़ रोड स्थित निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां 28 जून की सुबह 11 बजे उसकी मौत हो गई।

यह भी पढ़ें: NOIDA: बेकाबू कोविड़-19 का कहर, कोरोना के 97 नए मरीज मिले, 2304 पहुंची मरीजों की संख्या

अस्पताल ने कागजात बनाकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टरों ने 28 जून काे पाेस्टमार्टम किया और रिपाेर्ट पर 25 जून की तारीख डाल दी। पाेस्टमार्टम रिपाेर्ट के अनुसार युवक का शव 25 जून काे पाेस्टमार्टम हाउस पहुंच गया और ढाई बजे तक डॉक्टर उसका पाेस्टमार्टम कर चुके थे। दीगर है कि, जिस समय पाेस्टमार्टम हाेना दिखाया गया उस समय युवक का एक प्राईवेट अस्पताल में उपचार चल रहा था। इस लापरवाही का पता चलने के बाद स्वास्थ्य विभाग में खलबली मच गई।

यह भी पढ़ें: विश्व के सबसे बड़े Handicraft मेले में कोरोना के चलते हुआ बड़ा बदलाव, 70 लाख हस्तशिल्पी लेंगे हिस्सा

पोस्टमार्टम करने वाली टीम से जवाब मांगा गया है। विभागीय अधिकारियों ने माना कि पोस्टमार्टम हाउस के खिलाफ शिकायतें बढ़ती जा रही हैं। सीएमओ डॉक्टर राजकुमार ने कहा कि इस प्रकार की त्रुटियों को सिर्फ कागजी बताकर पल्ला नहीं झाड़ा जा सकता है, इसे सुधारना होगा। रिपोर्ट मांगी गई है।

shivmani tyagi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned