scriptATS के रडार पर धर्मांतरण गैंग को फंडिंग करने वाले | On the radar of ATS funding the conversion gang | Patrika News

ATS के रडार पर धर्मांतरण गैंग को फंडिंग करने वाले

locationमेरठPublished: Jun 26, 2021 12:52:25 pm

Submitted by:

shivmani tyagi

पकड़े गए अभियुक्तों के बैंक खातों की खंगाली जा रही डिटेल, लिसाडी गेट थाना क्षेत्र के कई इलाकों पर एटीएस की नजर

ats

ats

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
मेरठ . यूपी एटीएस ( UP ATS ) की नजर अब धर्मांतरण गैंग के पकड़े गए सदस्यों से पूछताछ में रोज नए खुुलासे हो रहे हैं। अब एटीएस ( ATS ) के रडार पर धर्मांतरण गैंग को फंडिंग करने वाले हैं। पुलिस अभियुक्तों के बैंक खातों की डिटेल खंगाल रही हैं। अभी तक की जांच मे सामने आया है कि इन लोगों को मलेशिया के अलावा अन्य देशों से हवाला के जरिए फंडिग हो रही थी। देश के भीतर भी विभिन्न प्रांतों से भी इनको रूपया पहुंचा है। अभी तक की जांच में सामने आया है कि 24 प्रांतों में धर्मांतरण गैंग अपना नेटवर्क पूरी तरह से फैला चुका है। गैंग को फंडिंग करने वाले इस समय एटीएस के रडार पर हैं। रिमांड पर पूछताछ के दौरान मिली सूचनाओं की तहकीकात की जा रही है। इसके साथ ही अभियुक्तों से जुड़ी संस्थाओं के बैंक खातों का भी पता लगाया जा रहा है।
यह भी पढ़ें

एटीएम लूटने वाले गिरोह का सरगना निकला दिल्ली पुलिस का बर्खास्त सिपाही

रिमांड पर लिए गए नई दिल्ली के जामिया नगर इलाके के ग्राम जोगाबाई निवासी काजी जहांगीर आलम और दिल्ली के ही जामिया नगर इलाके के बाटला हाउस में रहने वाले मोहम्मद उमर गौतम की एक-एक गतिविधियों और उनसे जुड़ी संस्थाओं के बारे में पूछताछ की जा रही है। सोशल मीडिया (social media ) पर खासा सक्रिय रहा उमर गौतम कुछ वायरल वीडियो में बड़े-बड़े दावे करता दिखा है। वहीं मेरठ के लिसाडी गेट थाना क्षेत्र के कुछ इलाकों भी एटीएस के निशाने पर हैं। जहां से धर्मांतरण गैंग की गतिविधियां संचालित हो रही थी। इन लोगों द्वारा की गई विदेश यात्रा की सच्चाई की जांच भी एटीएस करने में जुटी हुई है। कुछ ऐसे वीडियो भी हाथ लगे हैं जिनमें एक हजार लोगों के इस्लाम स्वीकार करने की बात भी कही जा रही है। एटीएस को गुरुवार को जारी किए गए हेल्पलाइन नंबर ( helpline number ) पर भी सूचनाएं मिलने की उम्मीद है। रिमांड अवधि के दौरान मिलने वाली सूचनाओं पर दोनों से पूछताछ भी की जा सकती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो