scriptविपक्षी नेताआें ने चुनाव आयोग से की शिकायत आैर कर दी ये बड़ी मांग, देखें वीडियो | Opposition leaders meet to for lok sabha election counting | Patrika News

विपक्षी नेताआें ने चुनाव आयोग से की शिकायत आैर कर दी ये बड़ी मांग, देखें वीडियो

locationमेरठPublished: May 22, 2019 06:57:27 pm

Submitted by:

sanjay sharma

मतगणना के दौरान र्इवीएम लाने वालों का हो ड्रेस कोड
पार्टियों के एजेंटों को मतगणना से समान दूरी पर रखा जाए
मेरठ के डा. मैराजुद्दीन ने किया रालोद का नेतृत्व

meerut

विपक्षी नेताआें ने चुनाव आयोग से की शिकायत आैर कर दी ये बड़ी मांग

मेरठ। मतगणना में धांधलेबाजी को लेकर नई दिल्ली में मुख्य निर्वाचन आयुक्त से 22 विपक्षी दलों के प्रमुख नेताओं ने मुलाकात की। इन नेताओं ने चुनाव आयोग पर भाजपा के इशारे पर काम करने का आरोप लगाया। पूर्व सिंचाई मंत्री डा. मैराजुद्दीन ने रालोद के राष्ट्रीय महासचिव होने के नाते इस बैठक में शिरकत की। उन्होंने बताया कि हमने चुनाव आयुक्त से मिलकर कहा कि भाजपा के एजेंटों को मतगणना से उतनी ही दूर रखा जाए जितना कि अन्य पार्टियों के लोगों को। उन्होंने बताया कि कुछ जिलाधिकारी आरएसएस की ट्रेनिंग लिए हुए हैं। वे मतगणना प्रभावित करने का काम कर सकते हैं। इन जिलाधिकारियों को मतगणना स्थल तक जाने से रोका जाए।
यह भी पढ़ेंः मतगणना स्थल पर मोबाइल रहेगा प्रतिबंधित, जानिए इस बार कितनी रहेगी सख्ती

मतगणना प्रभावित कर सकते हैं आरआे

मैराजुद्दीन ने कहा कि कुछ आरओ भी आरएसएस माइंडेड हैं, जो मतगणना को प्रभावित करने का काम कर सकते हैं। इसलिए आरओ की टेबिल के पास सभी प्रत्याशियों के प्रतिनिधियों को बैठने की जगह दी जाए। वे लोग आरओ के पास ही बैठें इसके अलावा ईवीएम जिस स्थान पर रखी जा रही हैं, वहां से जो लोग ईवीएम ला रहे हैं वे सभी एक खास ड्रेस कोड में होने चाहिए। उन्होंने कहा कि वीवीपैट और ईवीएम के पर्ची का मिलान पहले करना चाहिए। बाद में इस मिलान का कोई औचित्य नहीं है।
यह भी पढ़ेंः सट्टेबाजों ने महागठबंधन पर खेला बड़ा दांव, पिछले दो दिन में बढ़ गया इतना भाव

मतगणना निष्पक्ष कराने का आश्वासन

डा. मैराजुद्दीन ने कहा कि चुनाव आयुक्त ने उनकी बात मान ली है। उन्होंने मतगणना को निष्पक्ष करवाने का आश्वासन दिया है। डा. मैराजुद्दीन ने बताया कि इस दौरान चंद्रबाबू नायडू, बसपा से सतीश मिश्रा, सपा से रामगोपाल यादव के अलावा सभी पार्टियों के प्रमुख लोग उपस्थित थे। उन्हाेंने बताया कि आयोग ने पार्टियों को आधे घंटे का समय दिया था। जबकि यह बैठक करीब 1:30 बजे तक चली।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

UP lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ा तरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News App

ट्रेंडिंग वीडियो