scriptकोरोना वायरस के तीन संदिग्ध मिलने के बाद स्कूलों को जारी किए गए आदेश | Order issued for schools after suspects of corona virus found | Patrika News

कोरोना वायरस के तीन संदिग्ध मिलने के बाद स्कूलों को जारी किए गए आदेश

locationमेरठPublished: Feb 05, 2020 02:38:04 pm

Submitted by:

lokesh verma

Highlights- मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने जारी किया स्कूलों को सर्कुलर- स्कूली बच्चों के लिए मास्क लगाना अनिवार्य- मेडिकल और जिला अस्पताल में बनाए गए अलग वार्ड

meerut.jpg

,

मेरठ. कोरोना वायरस को लेकर दुनियाभर में हड़कंप मचा हुआ है, जिसके चलते लोगों में डर का माहौल देखा जा रहा है। कोरोनो वायरस से चीन में अब तक सैकड़ों जाने जा चुकी हैं। चीन के बाद अब अन्य देशों में भी वायरस का असर दिखाई देने लगा है और इसी कारण भारत में भी इसका असर देखने को मिल रहा है। भारत में कोरोना वायरस को लेकर हाईअलर्ट जारी कर दिया गया है। वहीं, प्रदेश के सभी जिलों में सतर्कता के चलते स्वास्थ विभाग ने कड़े निर्देश जारी किए गए हैं। वहीं, मेरठ में अभी तक कोरोना वायरस के तीन संदिग्ध पाए गए हैं। इसको देखते हुए मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ. राजकुमार ने सभी स्कूलों को सर्कुलर जारी कर दिया है।
यह भी पढ़ें

ऑटो एक्सपो-2020: कोरोना वायरस के खौफ के साथ दुनिया के सबसे बड़े कार मेले का आगाज

मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने स्कूलों को सर्कुलर जारी करते हुए सलाह दी है कि सभी बच्चे स्कूल में मास्क लगाकर आएं। यही वजह है कि अब स्कूल में बच्चे मास्क लगाकर आ रहे हैं। वहीं, मेडिकल और जिला अस्पताल में कोरोना वायरस से पीड़ित मरीजों के लिए दस-दस बेड का एक वार्ड अलग से बनाया गया है, जिसमें स्पेस्लिस्ट डाॅक्टरों की टीम लगाई गई है। यही नहीं स्थानीय लोगों के अलावा बाहर से आने वालों पर निगरानी की जा रही है। इसके साथ अगर कोई विदेशी नागरिक मेरठ आया हुआ है और संक्रमित पाया जाता है तो उसके लिए सीएमओ ने विशेष रूप से आदेश दिए हैं कि वो पहले अस्पताल में अपना चेकअप कराएं।
सीएमओ डाॅ. राजकुमार ने बताया कि अगर कोई व्यक्ति इस वायरस से संक्रमित पाया जाता है तो उसके लिए पर्सनल प्रोटेक्शन किट भी मौजूद है। उसे तत्काल 108 के माध्यम से नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र भेजा जाएगा। साथ अगर कोई गंभीर रूप से ही बुखार जुखाम से पीड़ित पाया जाता है तो उसके लिए जिला अस्पताल में 10 बेड का स्पेशल वार्ड भी बना दिया गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो