अब बच्चियां नहीं सहेंगी जुल्म, तोड़ेंगी चुप्पी और इस तरह अपराधियों को सिखाएंगी सबक, देखें वीडियो

lokesh verma | Updated: 12 Jul 2019, 06:33:45 PM (IST) Meerut, Meerut, Uttar Pradesh, India

खबर के मुख्य बिंदु-

  • बालिका सुरक्षा कवच अभियान के तहत मेरठ में कार्यक्रम का आयोजन
  • एसपी सिटी डॉ. एएन सिंह ने दिए छात्राओं को सुरक्षा के टिप्स
  • अपराधियों से डटकर मुकाबला करने के लिए छात्राओं को किया प्रेरित

मेरठ. बालिका सुरक्षा कवच अभियान के तहत मेरठ में एक कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम के माध्यम से स्कूली छात्राओं को बताया कि कैसे उनको अपने खिलाफ होने वाले जुल्म के प्रति सजग होना चाहिए। कोई अगर उनको परेशान करता है तो उनको तुरंत क्या उपाय करने चाहिए। स्कूली छात्राओं का बताया कि अगर एक बार चुप्पी साध ली या फिर उसका विरोध नहीं किया तो इससे परेशानी बढ़ जाती है। चुप्पी से जुल्म करने वाले का हौसला बढ़ जाता है। इसलिए उसको पहली बार में ही जवाब देना चाहिए। समाज में चारों ओर जागरूक रहना चाहिए। सतर्क रहना चाहिए। अगर कोई व्यक्ति साथ में गलत हरकत करने की कोशिश करे तो उसकी जानकारी सर्वप्रथम अपने परिजनों और पुलिस को दी जानी चाहिए।

यह भी पढ़ें- Carrier Tips: IAS की कोचिंग देने वाली रितु भारती से जानें, जिंदगी में कैसे हासिल करें सफलता

कार्यक्रम में आए एसपी सिटी डाॅ. एएन सिंह ने छात्राओं का जागरूक करते हुए कहा कि आज 1090 महिला हेल्पलाइन महिलाओं के लिए पूरी तरह से सहायक प्रतीत हो रही है। उन्होंने छात्राओं से कहा कि अगर आपके साथ कोई छेड़छाड़ करता है या फिर करने की कोशिश करता है या आप कहीं ऐसी जगह पर फंस जाती हैं तो तुरंत इस हेल्पलाइन का प्रयोग करें। उन्होंने छात्राओं का बताया कि अगर डर गए तो परेशानी और बढ़ सकती है। इसलिए ऐसी किसी भी परिस्थिति का धैर्य के साथ डटकर मुकाबला करें, जब तक कि कोई मदद जल्द से जल्द मौके पर न पहुंच जाए।

यह भी पढ़ें- Nasbandi के इन आंकड़ों को देख आप भी कहेंगे- 'समझदारी दिखाने में पुरुषों से 500 कदम आगे हैं महिलाएं'

एसपी सिटी ने ऐसी परिस्थिति में पुलिस की मदद लेने की बात कही। छात्राओं को जागरूक करते हुए उन्होंने कहा कि खुद तो जागरूक हो ही इसके साथ ही अपने आसपास रहने वाली अन्य लड़कियों और महिलाओं को भी इस मामले में जागरूक करें। जिससे कि ऐसे लोगों के मंसूबों पर पानी फिर सके जो समाज को शर्मसार करने वाली हरकत को करते हैं।

यह भी पढ़ें- अगर आप भी खाते हैं अमूल की आइस्क्रीम तो जरूर पढ़ें ये खबर

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned