scriptpadhega india tabhe to udaan bharega india | Republic day : ' पढ़ेगा इंडिया तभी तो उड़ान भरेगा इंडिया ' | Patrika News

Republic day : ' पढ़ेगा इंडिया तभी तो उड़ान भरेगा इंडिया '

Republic day मेरठ में गणतंत्र दिवस पर कई स्थानों पर कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। देश के 73 वें गणतंत्र दिवस के मौके पर मेरठ में सांस्कृतिक आयोजन किए गए। वहीं 26 जनवरी के मौके पर गरीब बच्चों को पुस्तकों का वितरण किया गया।

मेरठ

Published: January 26, 2022 01:12:30 pm

Republic day 73 वें गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर महानगर में कई जगह कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। कोरोना की तीसरी लहर के बीच बच्चों को कोरोना से बचने के उपायों को बताया गया और आने वाले दिनों में इस संक्रमण बीमारी से बचने के लिए जागरूक किया गया। ग्लोबल सोशल कनेक्ट संस्था द्वारा गणतंत्र दिवस को एक अनूठे दिवस के रुप में मनाया गया। जिसमें पल्हेड़ा पल्लवपुरम फेज -2 में महावीर इंटरनेशनल स्कूल मेरठ के सौजन्य से, पुस्तकों का वितरण कर "पढ़ेगा इंडिया तभी तो उड़ान भरेगा इंडिया" को सर्वाधिक महत्व देते हुए मनाया। देश तो आजाद हो गया किन्तु बौद्धिक विकास और शैक्षिक विकास भी आवश्यक है। कार्यक्रम का आरम्भ रीतिका द्वारा भारतीय संविधान पर अपने विचार रखे।
Republic day : 'पढ़ेगा इंडिया तभी तो उड़ान भरेगा इंडिया'
Republic day : 'पढ़ेगा इंडिया तभी तो उड़ान भरेगा इंडिया'
सचिव अभिषेक शर्मा ने उपस्थित सभी जन को भारत और भारत के पुनुर्थान की गाथा बताते हुए कहा कि आप सभी बच्चे भावी कर्णधार हैं अब बागडोर आपने संभालनी है। विनीत के सहयोग से स्टेशनरी के सामान को वितरित किया गया। इसी के साथ आज मतदाता दिवस के उपलक्ष में विपुल सिंहल ने सभी को शपथ दिलाई कि आने वाली 10 फरवरी को 18वर्प से उपर के सभी को अपना मतदान देना है और उसे बेकार ना जाने दिया जाए चाहे जिसे भी वोट दें पर अवश्य दें। ताकि एक मजबूत सरकार भारत में भारण को सर्वोपरि ले जाए।
यह भी पढ़े : 26 January Celebrate : वर्चुअल तरीके से मनाया गणतंत्र दिवस, चारों ओर देशभक्ति के गूंज रहे तराने


अध्यक्ष ऋचा सिंह ने सभी को सम्मानित किया और कहा कि हमारा उद्देश्य केवल पुस्तकीय ज्ञान देना मात्र नहीं है, हम चाहते हैं आपका चहुंमुखी विकास हो, जिसमें आपमे जिज्ञासा जगे आप प्रश्न करें और खोज की प्रवृति हो ताकि आप सभी कुछ सीखें। खेल -कूद, सांस्कृतिक, सामाजिक सभी का विकास हम करेंगे। कार्यक्रम में ऋचा सिंह, विपुल सिंघल, अभिषेक शर्मा,एजुकेशनस कार्डिनेटर बबीता सोम, लक्ष्मी शर्मा, रीना धामा व मीडिया कार्डिनेटर वीना अरोड़ा उपस्थित रहे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

किसी भी महीने की इन तीन तारीखों में जन्मे बच्चे होते हैं बेहद शार्प माइंड, लाइफ में करते हैं बड़ा कामपैदाइशी भाग्यशाली माने जाते हैं इन 3 राशियों के बच्चे, पिता की बदल देते हैं तकदीरइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथ7 दिनों तक मीन राशि में साथ रहेंगे मंगल-शुक्र, इन राशियों के लोगों पर जमकर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपादो माह में शुरू होने वाला है जयपुर में एक और टर्मिनल रेलवे स्टेशन, कई ट्रेनें वहीं से होंगी शुरूपटवारी, गिरदावर और तहसीलदार कान खोलकर सुनले बदमाशी करोगे तो सस्पेंड करके यही टांग कर जाएंगेआम आदमी को राहत, अब सिर्फ कमर्शियल वाहनों को ही देना पड़ेगा टोल15 जून तक इन 3 राशि वालों के लिए बना रहेगा 'राज योग', सूर्य सी चमकेगी किस्मत!

बड़ी खबरें

IPL 2022 LSG vs KKR : डिकॉक-राहुल के तूफान में उड़ा केकेआर, कोलकाता को रोमांचक मुकाबले में 2 रनों से हरायानोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेरपुलिस में मामला दर्ज, नाराज कांग्रेस विधायक का इस्तीफा, जानें क्या है पूरा मामलाडिकॉक-राहुल ने IPL में रचा इतिहास, तोड़ डाला वार्नर और बेयरेस्टो का 4 साल पुराना रिकॉर्डDelhi LG Resigned: दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने दिया इस्तीफा, निजी कारणों का दिया हवालाIndia-China Tension: पैंगोंग झील पर बॉर्डर के पास दूसरा पुल बना रहा चीन, सैटेलाइट इमेज से खुलासाWatch: टेक्सास के स्कूल में भारतीय अमेरिकी छात्र का दबाया गला, VIDEO देख भड़की जनताHeavy rain in bangalore: तेज बारिश से दो मजदूरों की मौत, मुख्यमंत्री ने की मुआवजे की घोषणा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.