पंचायत चुनाव के नतीजों के बाद घूंघट की जीत का जश्न मना रहीं मूंछें

जीत के बाद महिला प्रधानों ने संभाली रसोई प्रधान पति गांव में घूम-घूमकर पहन रहे माला घर के भीतर रहकर ही खुश हो रही महिला प्रधान

By: shivmani tyagi

Updated: 07 May 2021, 03:08 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
मेरठ ( meerut news) पंचायत चुनाव ( panchayat chunav ) की मतगणना में नारी सशक्तिकरण की असली तस्वीर यही है कि अब घूंघट की जीत का जश्न मूंछें मना रही हैं। जीत की माला भी गांव में मूंछों को पहनते देखा जा रहा है जबकि महिला प्रधान घूंघट की ओट में अपनी जीत पर अपने ही घर के किसी पुरूष सदस्य के स्वागत को होता देख मन ही मन प्रसन्न हो रही हैं।

यह भी पढ़ें: नजीर: पंचायत चुनाव में मतदान के बाद आया बुखार तो व्यापारी ने खुद को जंगल में क्वॉरेंटाइन करके दी कोरोना को मात

यानी साफ है कि वेस्ट में घूंघट की जीत का जश्न मूंछे मना रही हैं। यहां महिला प्रत्याशियों के लिए आरक्षित अधिकांश ग्राम पंचायतों में यही नजारा देखने को मिल रहा है। जीत महिला उम्मीदवारों ने दर्ज की है मगर जश्न उनके घर के पुरूष मना रहे हैं। महिला प्रत्याशियों की जीत पर जश्न कहीं पति तो कहीं बेटा तो कहीं भतीजा तो कहीं ससुर कहीं जेठ मना रहे हैं। जीतने की बधाई भी महिला उम्मीदवारों के बजाय उन्हें ही दी जा रही है। कई जगह तो जब जीत की घोषणा हुई तो महिला प्रत्याशी रोज की तरह घर पर अपनी रसोई संभालने में व्यस्त थी तो कोई अपने छोटे बच्चे को नहलाने-खिलाने में व्यस्त थी।

यह भी पढ़ें: गोरखपुर में तीन सीटों पर हुई धांधली, बवाल और आगजनी के बाद जांच हुई तो बदला गया चुनाव परिणाम

जीत के बाद बुलावे पर आनन-फानन में ब्लॉक पर पहुंची और जीत का सर्टिफिकेट लेकर फिर लंबा सा घूंघट कर घर लौट आईं और अपनी रसोई संभाल ली। महिला उम्मीदवारों की जीत का श्रेय लेने में पुरुष आगे नजर आते हुए जीत की माला खुद पहन रहे हैं। आरक्षित सीटों पर घूंघट की जीत का जश्न मूंछों को मनाते देखा जा सकता है। घूंघट भी मूंछों को बधाई देने वालों को दूर से खड़ी मुस्कराती देख रही हैं।

यह भी पढ़े: एक रुपया खर्च नहीं होगा, बढ़ जाएगी आपके पंखे की रफ्तार और घट जाएगा बिजली बिल

यह भी पढ़े: अगर आपको भी आजकल कुछ भी छूने से लग रहा है करंट ताे जान लीजिए इसकी वजह

यह भी पढ़े: पंचायत चुनाव में सवा करोड़ वाली मर्सिडीज से पर्चा दाखिल करने पहुंचा गांव का प्रत्याशी

shivmani tyagi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned