scriptPatrika News @ 9PM: एक क्लिक में पढ़ें आज की 5 बड़ी खबरें | patrika news 9pm 17 june real top 5 news at a click | Patrika News

Patrika News @ 9PM: एक क्लिक में पढ़ें आज की 5 बड़ी खबरें

locationमेरठPublished: Jun 17, 2019 11:35:16 pm

Submitted by:

sanjay sharma

खास बातें

चिकित्सकों ने अपनी इन मांगों को लेकर कामकाज ठप रखा, मरीज रहे परेशान
जून में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में सबसे बड़ी राहत, आज ये रहे चौंकाने वाले भाव
मौसम वैज्ञानिकों की ये संभावना राहत देने वाली, इतने घंटे तक आएगी आंधी और बारिश
राजकीय बाल सुधार गृह में तीन किशोरों ने किया ऐसा काम कि हिल गया पूरा प्रशासन
भारत की पाक पर जीत के बाद सड़कों पर आ गए फैंस, आतिशबाजी के साथ मनाया जश्न

meerut

Patrika News @ 9PM: एक क्लिक में पढ़ें आज की 5 बड़ी खबरें

मेरठ। पेश हैं 17 जून (आज) रात नौ बजे तक की पांच बड़ी खबरें। चिकित्सकों की देश व्यापी हड़ताल के अंतर्गत मेरठ में चिकित्सक भी सोमवार को हड़ताल पर रहे। चिकित्सकों की ये हड़ताल उनकी सुरक्षा के लिए प्रोटेक्शन कानून बनाए जाने की मांग को लेकर थी। इस दौरान निजी चिकित्सक आैर पैथेलाॅजी लैब भी बंद रही। जून में मेरठ में पेट्रोल-डीजल की कीमतें अपने न्यनूतम स्तर पर रही। सोमवार को पेट्रोल की कीमत 69.72 आैर डीजल के दाम प्रति लीटर 63.11 रुपये रहे। वहीं वेस्ट यूपी आैर एनसीआर में मौसम वैज्ञानिकों ने 17 से 19 जून तक आंधी आैर बारिश की संभावना व्यक्त की है। उनके मुताबिक लोगों को गर्मी से राहत मिल सकेगी। मेरठ के राजकीय बाल सुरक्षा गृह से तीन किशोर सुरक्षा को धता बताते हुए फरार हो गए। इससे जिला प्रशासन हिल गया आैर उसने जांच के निर्देश दिए हैं। विश्व कप क्रिकेट में भारत की पाकिस्तान पर जीत के बाद मेरठ के क्रिकेट प्रेमियों ने कर्इ स्थानों पर जश्न मनाया।
चिकित्सकों ने अपनी इन मांगों को लेकर कामकाज ठप रखा, मरीज रहे परेशान

meerut
मेरठ। पश्चिम बंगाल के डॉक्टरों के साथ हुई हिंसा के विरोध में हड़ताल के समर्थन में देशभर के डॉक्टर्स आ चुके हैं। डॉक्टरों की सुरक्षा को लेकर इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) की ओर से बुलाई देशव्यापी हड़ताल में सोमवार को मेरठ के डॉक्टर्स भी शामिल रहे। देश भर के करीब पांच लाख और मेरठ के करीब 1500 डॉक्टर्स अपनी सुरक्षा की मांग को लेकर हड़ताल पर रहे। पश्चिम बंगाल में डॉक्टर्स के साथ हुई हिंसा के खिलाफ मेरठ के डॉक्टर्स ने भी आवाज उठाई। डा. तनुराज सिरोही ने कहा हम डॉक्टरों की सुरक्षा की मांग के समर्थन में देश भर के डॉक्टरों के साथ हैं। डॉक्टर्स की मांग है कि मेडिकल प्रोफेशनल्स के साथ होने वाली हिंसा से निपटने के लिए केंद्रीय कानून बनाए जाने की जरूरत है।
पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करेंः

चिकित्सकों ने अपनी इन मांगों को लेकर कामकाज ठप रखा, मरीज रहे परेशान, देखें वीडियो

जून में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में सबसे बड़ी राहत, आज ये रहे चौंकाने वाले भाव
meerut
मेरठ। पेट्रोल आैर डीजल के भाव को जून माह में देखें तो मेरठ के लोगों के लिए राहत देने वाले हैं। मर्इ के आखिर में पेट्रोल-डीजल की कीमतें जिस तरह बढ़ रही थी, उससे लग रहा था कि लोगों को परेशानी उठानी पड़ेगी, लेकिन जून माह से अब तक पेट्रोल की कीमतों में 1.31 रुपये प्रति लीटर जबकि डीजल के भाव प्रति लीटर 2.14 रुपये की गिरावट दर्ज हुर्इ। 17 जून को पेट्रोल 69.72 आैर डीजल 63.11 रुपये प्रति लीटर रहा। इससे लोगों को बड़ी राहत मिली है।
पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करेंः

MEERUT: जून में पेट्रोल आैर डीजल की कीमतों में सबसे बड़ी राहत, आज ये रहे चौंकाने वाले भाव

मौसम वैज्ञानिकों की ये संभावना राहत देने वाली, इतने घंटे तक आएगी आंधी आैर बारिश
meerut
मेरठ। पिछले 24 घंटे में वेस्ट यूपी, दिल्ली-एनसीआर में गर्मी से परेशान लोगाें को राहत मिली है। जम्मू-कश्मीर में बन रहे पश्चिमी विक्षोभ के कारण मेरठ व आसपास के अधिकतम तापमान में 7.2 डिग्री की गिरावट आयी है। मौसम वैज्ञानिकों ने आने वाले दिनों में आंधी आैर बारिश की संभावना जतार्इ है। वेस्ट यूपी, दिल्ली-एनसीआर में अगले तीन दिन में आंधी आैर बारिश की संभावना है। मोदीपुरम स्थित सरदार वल्लभ भार्इ पटेल कृषि विश्वविद्यालय के मौसम वैज्ञानिक डा. यूपी शाही ने बताया कि जम्मू कश्मीर में बने पश्चिम विक्षोभ आैर अरब सागर से आने वाली नम हवाआें के कारण कम दबाव के क्षेत्र वेस्ट यूपी-एनसीआर में बादलों का फार्मेशन हुआ है। 17, 18 व 19 जून को बादल छाए रहेंगे। इन तीन दिनों में आंधी आैर बारिश होने की संभावना है। लोगों को लू आैर उमस से राहत मिलेगी।
पूरी खबर पढने के लिए यहां क्लिक करेंः

मौसम वैज्ञानिकों की ये संभावना राहत देने वाली, इतने घंटे तक आएगी आंधी आैर बारिश

राजकीय बाल सुधार गृह में तीन किशोरों ने किया एेसा काम कि हिल गया पूरा प्रशासन
meerut
मेरठ। मेरठ का राजकीय बाल सुधार गृह जो कि आए दिन सुर्खियों में रहता है, एक बार फिर से वहां के किशोरों के कारण सुर्खियों में आ गया है। इस बार वहां रह रहे तीन किशोरों ने ऐसा काम किया कि प्रशासन में हड़कंप मच गया। पुलिस और प्रशासन जांच में जुट गया है। किशोरों ने ये काम रात के अंधेरे में किया। जिससे किसी को इस घटना के बारे में पता नहीं चल सके। जब तक पुलिस प्रशासन को इसके बारे में पता चलता काफी देर हो चुकी थी। अपनी लापरवाही के लिए चर्चा में रहने वाला मेरठ का राजकीय बाल सुधार गृह एक बार फिर लापरवाही की भेंट चढ़ गया। देर रात बाल गृह से तीन किशोर फरार हो गए। तीनों किशोर पाइप के सहारे बाल गृह से नीचे उतरे और फिर फरार हो गए।
पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करेंः

राजकीय बाल सुधार गृह में तीन किशोरों ने किया एेसा काम कि हिल गया पूरा प्रशासन, देखें वीडियो

भारत की पाक पर जीत के बाद सड़कों पर आ गए फैंस, आतिशबाजी के साथ मनाया जश्न
meerut
मेरठ। ICC World Cup 2019 में भारत की पाकिस्तान पर जीत पर जिले भर में जश्न मनाया गया। भारत-पाक के बीच मैच ने संडे का लुत्फ बढ़ा दिया। लोगों ने आखिरी पल तक मैच का आनंद लिया। जिले में कई स्थानों पर युवाओं ने भारत की जीत पर आतिशबाजी भी की। मेरठ के बेगमपुल पर क्रिकेट प्रमी एकत्र हुए और ढोल की थाप पर थिरके। लोगों ने काफी देर तक आतिशबाजी करके डांस करके जश्न मनाया। इस दौरान सड़क पर जाम की स्थिति बन गर्इ और दोनों ओर का ट्रैफिक काफी देर तक बाधित रहा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो