script

fire incident : इस जिले में जिंदगियों से खेल रही आग, अकीका से पहले ली दो मासूमों की जान

locationमेरठPublished: Nov 29, 2021 11:41:55 am

Submitted by:

Kamta Tripathi

fire incident : जिले में आग ने कहर बरपाया हुआ है। एक सप्ताह में आग से पांच लोगों की जान चली गई। जिसमें दो मासूम बच्चे शामिल हैं। इन बच्चों का अभी तक अकीका भी नहीं हुआ था। इसे सिस्टम का लापरवाही कहें या नकारापन जब तक घटनास्थल पर बचाव टीम पहुंचती हैं आग अपना काम कर चुकी होती है। मवाना और खंदक बाजार की घटना इसकी गवाही दे रही हैं।

fire incident : इस जिले में जिंदगियों से खेल रही आग, अकीका से पहले ले ली दो मासूमों की जान

fire incident : इस जिले में जिंदगियों से खेल रही आग, अकीका से पहले ले ली दो मासूमों की जान

मेरठ। जिले में एक हफ्ते में पांच लोगों ने अपनी जान गंवा दी। जिसमें दो नवजात शामिल हैं। आए दिन एक के बाद एक आग लगने के कई हादसे हो चुके हैं। जब तक आग बुझाने का प्रयास किया जाता है, तब वह अपनी चपेट में किसी न किसी को ले लेती है। यह कोई पहली बार नहीं है जब आग में झुलसने से लोगों की मौत हो रही हो। जिसके चलते अब कोतवाली थाना क्षेत्र के खंदक बाजार में भी ऐसा ही दर्दनाक हादसा देखने को मिला, जहां सिलेंडर में गैस लीक होने से आग लग गई और दो नवजात जिंदा जल गए।
कहीं अवैध तेल के गोदाम तो कहीं गैस लीक पर आग ने दिखाया अपना खेल

आग से हुई पांचा मौतों का कारण आग है। कहीं अवैध तेल के गौदाम तो कहीं गैस लीेक की वजह से लोगों की अपनी जिंदगी गंवानी पड़ी। शहर के खंदक बाजार में गैस लीक होने के बाद आग लगने से दो नवजात जिंदा जल गए। इस दर्दनाक हादसे के बाद लोगों में असुरक्षा की भावना है। मिली जानकारी के मुताबिक खंदक बाजार में इदरीश का परिवार रहता है। करीब सवा महीने पहले इदरीश के बेटे जुनेद की पत्नी ने बेटी को जन्म दिया था।
ये भी पढ़े : मेरठ में फिरोज,साजिद काट रहे थे गाय,पुलिस ने हथियार सहित तीन को किया गिरफ्तार

इसी दौरान करीब 21 दिन पहले इदरीश की दिल्ली निवासी बेटी शैला ने भी बेटी को जन्म दिया। दोनों परिवारों में खुशी का माहौल था और सोमवार को अकीका का आयोजन होना था। जिसके चलते रविवार को घर में मेहमान आए हुए थे। जिसके चलते घर में खाना बन रहा था। इस दौरान सिलेंडर से गैस लीक होने के बाद आग लग गई। जिसके बाद मौके पर मौजूद लोगों ने घटना की जानकारी पुलिस और फायर ब्रिगेड को दी। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर काबू पाया। इसके साथ ही पुलिस ने दोनों नवजातों को परिजनों की मदद से दफना दिया।
सीओ ने परिजनों को दी सांत्वना

वहीं सूचना मिलने के बाद सीओ कोतवाली अरविंद चौरसिया फ़ोर्स के साथ मौके पर आ गए। इसके बाद उन्होंने घटना की जानकारी ली। इसके साथ ही जुनैद व उसकी पत्नी का रोरोकर बुरा हाल था। इस दौरान सीओ ने परिजनों को समझाया और रात में ही उनकी मदद से नवजात के शवों को दफना दिया। चंद मिनटों में इस घटना के बाद से परिवार की खुशियां मातम में बदल गईं।

ट्रेंडिंग वीडियो