Coronavirus: अफवाहों के चलते दुकानों की तरफ भाग रहे लोग, आसमान छूने लगे सब्जियों के दाम

Highlights:

-आगामी 22 मार्च को सरकार ने जनता कर्फ्यू का आहवान किया है

-सुबह 7 बजे से 9 बजे तक लोगों को घरों से न निकलने की सलाह दी गई है

-लोगों का मानना है कि आगे भी ऐसे हालात उत्पन्न हो सकते हैं

मेरठ। कोरोना वायरस और अफवाहों के बीच मेरठ की मंडियों में इस समय भारी भीड़ उमड़ रही है। लोग घरेलू सामान स्टाक करने के लिए बाजारों की ओर रूख कर रहे हैं। मंडी बंद रहने की अफवाह से बाज़ारों में दुकानों पर लोगों की भीड़ उमड़ रही है। अफवाह के चलते बाज़ारों में भीषण जाम के हालात उत्पन्न हो गए हैं।

यह भी पढ़ें : पुलिस विभाग के लिए भी जारी हुआ नया आदेश, सभी थानों में करने होंगे ये उपाय

बता दें कि आगामी 22 मार्च को सरकार ने जनता कर्फ्यू का आहवान किया है। जिसमें सुबह 7 बजे से 9 बजे तक लोगों को घरों से न निकलने की सलाह दी गई है। ऐसा कोरोना वायरस से बचाव के चलते किया गया है। वहीं लोगों का मानना है कि आगे भी ऐसे हालात उत्पन्न हो सकते हैं। जिसके चलते लोगों ने घर में जरूरी समान का स्टाक करना शुरू कर दिया है। जिससे कि आने वाले दिनों में परेशानी से बचा जा सका।

यह भी पढ़ें: इस सरकारी विभाग में नहीं है कोरोना का डर, एक ही पेन से सैकड़ों लोग कर रहे साइन

हालांकि मेरठ के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा राजकुमार ने बताया कि परेशान या घबराने की जरूरत नहीं है। स्थिति धीरे-धीरे समान्य हो जाएगी। लोगों को सिर्फ सावधानी बरतने की जरूरत है। लेकिन लोगों के बीच फैली अफवाहों के चलते ऐसा हो रहा है। जिसके चलते लोग बाजारों में सामान खरीदने के लिए उमड़ रहे हैं। मेरठ के कोटला, सदर, हापुड स्टैंड और शास्त्री नगर में बाजारों में दुकानें सुबह से ही खुल गईं। दुकानें खुलते ही लोगों की भारी भीड़ जुट गई। लोग कई महीनों का सामान स्टाक कर घर ले जा रहे थे।

सब्जियों के दामों ने छुआ आसमान

वहीं सब्जियों के दामों ने आसमान छू लिया। मेरठ की दो सब्जी मंडियों में कोरोना वायरस के चलते सब्जियों की आवक कम होने से सभी हरी सब्जियों के दाम काफी ऊपर पहुंच गए हैं। लेकिन भाव बढने के बाद भी सब्जियों की दुकानों पर लोगों की भारी भीड़ जुटी हुई हैं। लोगों का मानना है कोरोना के कारण आगामी 31 मार्च तक मंडी बंद रहेगी। इसी कारण से सामान खरीदने के लिए नवीन मंडी कोटला ,सदर सब्जी मंडी, लाल कुर्ती,कबाड़ी बाजार वैली बाजार,दुकानों पर भीड़ जुट रही है।

coronavirus
Rahul Chauhan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned