Petrol Diesel Price Today : मेरठ में पेट्रोल-डीजल की कीमतों ने तोड़े रिकॉर्ड, जानें आज कितने बढ़े दाम

Petrol Diesel Price Today : हर दिन पेट्रोल की कीमतों में हो रहे बदलाव के चलते मेरठ में आज पेट्रोल के दाम 99.25 प्रति लीटर पहुंच गए। इससे पहले मेरठ में आखिरी बार 3 अक्टूबर, 2021 को पेट्रोल की कीमतों में 0.24 रुपए की बढ़ोतरी देखी गई थी। पेट्रोल की कीमतों में उत्तर प्रदेश राज्य के टैक्स शामिल है।

By: lokesh verma

Published: 04 Oct 2021, 12:53 PM IST

मेरठ. Petrol Diesel Rate Today : जिले में फिर से पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोतरी देखी जा रही है। पेट्रोल की कीमत में 28 सितंबर से लगातार वृद्धि हो रही है। 28 सितंबर को पेट्रोल की कीमत 98.28 रुपये प्रति लीटर थी, जो आज बढ़कर 99.25 रुपये प्रति लीटर हो गई हैं। यानी इन छह दिनों में पेट्रोल की कीमतों में 0.87 रुपये की वृद्धि हुई है। पेट्रोल की कीमत बढ़ने से वाहन मालिकों की परेशानी बढ़ गई है। अगर इसी तरह से पेट्रोल की दरों में इजाफा होता रहा तो जल्द ही कीमतें 100 रुपये के पार हो जाएगी।

पेट्रोल के साथ ही डीजल के दाम भी लगातार बढ़ रहे हैं। डीजल की कीमतों में हर दिन बदलाव हो रहा है। जिसके चलते मेरठ में आज डीजल के दाम 90.97 रुपये प्रति लीटर पहुंच गई हैं। इससे पहले मेरठ में आखिरी बार 3 अक्टूबर, 2021 को डीजल की कीमतों में 0.3 रुपए की बढ़ोतरी देखी गई थी। डीजल की कीमतों में उत्तर प्रदेश राज्य के टैक्स शामिल है।

यह भी पढ़ें- Mentha Oil Rate Mentha Oil Price : वायदा बाजार में आज फिर गिरे मेंथा तेल के दाम, जानें- Today Mint Oil Price

ऐसे दोगुने होते हैं पेट्रोल व डीजल के दाम

पिछले कुछ दिनों से पेट्रोल और डीजल के दाम आसमान छू रहे हैं। वहीं प्रतिदिन सुबह छह बजे पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव होता है। सुबह छह बजे से ही नई दरें लागू हो जाती हैं। पेट्रोल व डीजल के दाम में एक्साइज ड्यूटी, डीलर कमीशन और अन्य चीजें जोड़ने के बाद इसका दाम लगभग दोगुना हो जाते हैं। इन्हीं मानकों के आधार पर पेट्रोल रेट और डीजल रेट रोज तय करने का काम तेल कंपनियां करती हैं। डीलर पेट्रोल पंप चलाने वाले लोग हैं। वे खुद को खुदरा कीमतों पर उपभोक्ताओं के अंत में करों और अपने स्वयं के मार्जिन जोड़ने के बाद पेट्रोल बेचते हैं।

यह भी पढ़ें- ऑडिट के दौरान बड़ा खुलासा : कंपनी से 15000 हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट चोरी, मचा हड़कंप

lokesh verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned