scriptToday Petrol Diesel Price in Meerut : सीएनजी के बढ़े दामों के बीच जानिए आज क्या है पेट्रोल डीजल का भाव | Petrol diesel price today in meerut | Patrika News

Today Petrol Diesel Price in Meerut : सीएनजी के बढ़े दामों के बीच जानिए आज क्या है पेट्रोल डीजल का भाव

locationमेरठPublished: May 21, 2022 08:48:24 am

Submitted by:

Kamta Tripathi

Today Petrol Diesel Price in Meerut आज तेल कंपनियों ने सीएनजी की कीमत में बढ़ोत्तरी कर दी। वहीं आज लगातार 44 वें शनिवार को पेट्रोल डीजल के दामों में मेरठवासियों और देश के अन्य हिस्सों में लोगों को राहत मिली। आज सुबह छह बजे तेज कंपनियेां ने पेट्रोल डीजल के दामों में बदलाव किया लेकिन आज हुए बदलाव का असर पेट्रोल पंपों और वाहन मालिकों पर नहीं पड़ा।

Today Petrol Diesel Price in Meerut : सीएनजी के बढ़े दामों के बीच जानिए आज क्या है पेट्रोल डीजल का भाव

Today Petrol Diesel Price in Meerut : सीएनजी के बढ़े दामों के बीच जानिए आज क्या है पेट्रोल डीजल का भाव

Today Petrol Diesel Price in Meerut आज शनिवार को लगातार 44 वें दिन पेट्रोल डीजल के दामों में तेल कंपनियों ने राहत प्रदान की है। हालांकि आज सीएनजी की कीमतों ने कंपनियों ने बढ़ोत्तरी कर दी है। लेकिन पेट्रोल डीजल के दाम में किसी प्रकार की बढ़ोत्तरी नहीं हुई है। बता दें कि पिछले करीब डेढ़ महीने से पेट्रोल डीजल कीमतें स्‍थिर हैं। लेकिन आम आदमी के लिए रसोई गैस को लेकर महंगाई की मार पड़ी है। बीती शनिवार को रसोई गैस की कीमत 50 रुपये प्रति सिलेंडर बढ़ाई गई थी ।
वहीं गत गुरुवार को भी एलपीजी घरेलू गैस सिलेंडर के दामों में वृद्धि की गई। जबकि इससे पहले हाल में ही एलपीजी कमर्शियल रसोई गैस सिलेंडर के दामों में कंपनियों ने 103 रुपये की बढ़ोत्‍तरी की थी। बात दें कि गुरुवार को ही पेट्रोलियम कंपनियों ने एलपीजी कमर्शियल रसोई गैस सिलेंडर के दाम में आठ रुपये तक की बढ़ोत्‍तरी की है, वहीं रसोई गैस की कीमत में तीन रुपये का इजाफा किया गया है। आज शनिवार को मेरठ में पेट्रोल की कीमत 105.04 रुपये प्रति लीटर और डीजल का दाम 96.58 रुपये प्रति लीटर है। यानी पुराने दामों पर ही पेट्रोल और डीजल अभी बिक रहा है। करीब छह हफ्ते पहले पेट्रोलियम कंपनियों ने धीेरे-धीरे पेट्रोल और डीजल के दाम में 10 रुपये तक की वृद्धि की थी। वहीं दूसरी ओर एलपीजी रसोई गैस सिलेंडर के दाम भी बढ़ाए थे। इससे आम जन पर महंगाई की मार पड़ी है।
यह भी पढ़े : CNG Price in Meerut Today : मेरठ सहित अन्य महानगरों में सीएनजी के दामों में आज फिर बढ़ोत्तरी


एलपीजी कमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम एक मई को 103 रुपये की बढ़ोतरी की गई थी। मेरठ में 19 किग्रा का एलपीजी कमर्शियल गैस सिलेंडर दस समय 2347 रुपये में बिक रहा है। इसके पहले इसके दाम 2244 रुपये थे। यानी 103 रुपये एक मुश्त बढ़ा दिए गए। एलपीजी व्‍यावसायिक गैस सिलेंडर के बढ़े दामों का असर अन्‍य चीजों पर दिखाई दे रहा है। बता दें कि इसके पहले एक अप्रैल को एलपीजी कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में 250 रुपये की बढ़ोत्तरी की गई थी। जबकि उससे पहले एक मार्च को एलपीजी के दाम में 105 रुपये की बढ़ोतरी हुई थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो