scriptPetrol Diesel Price Meerut : आज सप्ताह के पहले दिन क्या है मेरठ में पेट्रोल डीजल का भाव,जाने यहां | Petrol diesel price today in meerut | Patrika News

Petrol Diesel Price Meerut : आज सप्ताह के पहले दिन क्या है मेरठ में पेट्रोल डीजल का भाव,जाने यहां

locationमेरठPublished: Jun 27, 2022 09:18:07 am

Submitted by:

Kamta Tripathi

Petrol Diesel Price Meerut बाजार में पिछले एक माह से अधिक समय से पेट्रोल डीजल के भाव की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है। प्रमुख तेल कंपनियों ने आज रविवार को भी तेल के दाम स्थिर रखे हैं। तेल विपणन कंपनियों ने आज 27 जून 2022 के लिए पेट्रोल और डीजल के ताजा कीमतों को अपडेट कर दिया। मेरठ में आज पेट्रोल का भाव 96.31 रुपये प्रति लीटर है। जबकि डीजल के दाम 89.49 रुपये प्रति लीटर पर स्थिर हैं।

Petrol Diesel Price Meerut : आज सप्ताह के पहले दिन क्या है मेरठ में पेट्रोल डीजल का भाव,जाने यहां

Petrol Diesel Price

Petrol Diesel Price Meerut आज सप्ताह के पहले दिन पेट्रोलियम विपणन कंपनी इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन के ताजा अपडेट के अनुसार मेरठ सहित पश्चिमी उप्र और राजधानी दिल्ली एनसीआर में आज पेट्रोल डीजल की कीमतें स्थिर हैं। आज मेरठ में पेट्रोल का भाव 96.31 रुपये प्रति लीटर है। जबकि डीजल के दाम 89.49 रुपये प्रति लीटर हैं। जबकि राजधानी दिल्ली में पेट्रोल का दाम 96.72 रुपये प्रति लीटर है। बात देश के अन्य बड़े महानगरों की करे तो मुंबई में आज पेट्रोल का दाम 111.35 रुपये लीटर है। वहीं, कोलकाता में आज सोमवार को पेट्रोल की कीमत 106.03 रुपये प्रति लीटर है।
चेन्नई में पेट्रोल 102.63 रुपये प्रति लीटर पर स्थिर हैं। बात डीजल की करें तो सोमवार को दिल्ली की कीमत में 89.62 रुपये प्रति लीटर और मुंबई में डीजल का दाम 97.28 रुपये प्रति लीटर है। बता दें कि देश के अन्य महानगरों की तुलना में मेरठ और एनसीआर के जिलों में पेट्रोल और डीजल की कीमत कम हैं। राज्य स्तर पर पेट्रोल उत्पादों पर लगने वाला टैक्स हर शहर में अलग अलग होता है। जिस कारण से शहरों में पेट्रोल डीजल की कीमतें भी बदली हुई होती है। अपने फोन से एसएमएस के माध्यम से प्रमुख शहर में पेट्रोल-डीजल का भाव जान सकते हैं। इसके लिए इंडियन ऑयल के ग्राहकों को आरएसपी कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर मैसेज करना होगा।
यह भी पढ़े : Meerut weather Update : मेरठ सहित इन जिलों में दो दिन बारिश, गर्मी से मिलेगी निजात

आज नोएडा में डीजल 96.92 रुपये प्रति लीटर पर है। इस समय अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के आधार पर तेल मार्केटिंग कंपनियां कीमत की समीक्षा करने के बाद ही प्रतिदिन पेट्रोल और डीजल का भाव तय कर रही हैं। इंडियन ऑयल, भारत पेट्रोलियम के अलावा हिंदुस्तान पेट्रोलियम जैसी स्वदेशी तेल कंपनियां हर दिन सुबह छह बजे शहरों की पेट्रोल डीजल की कीमतों को अपडेट करती हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो