scriptPetrol Diesel Price Meerut : पेट्रोल डीजल लेने से पहले जान ले आज क्या है मेरठ में भाव | Petrol diesel price today in meerut | Patrika News

Petrol Diesel Price Meerut : पेट्रोल डीजल लेने से पहले जान ले आज क्या है मेरठ में भाव

locationमेरठPublished: Jun 29, 2022 08:52:13 am

Submitted by:

Kamta Tripathi

Meerut Petrol Diesel Price Today इस समय अंतराष्ट्रीय स्तर पर क्रूड आयल के दाम अब फिर से बढ़ने लगे हैं। अंतराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल के दाम 115 डॉलर तक पहुंच गए हैं। लेकिन इसके बाद भी देश में पेट्रोल-डीजल की कीमत में राहत है। आज बुधवार को पेट्रोल डीजल के दाम में राहत है। आज भी देश की तेल कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल के दामों में किसी प्रकार की कोई बढ़ोत्तरी नहीें की गई है। देश की तेल कंपनियों ने आज सुबह 6 बजे पेट्रोल-डीजल की नई कीमतें जारी की। मेरठ में आज पेट्रोल डीजल की कीमतें स्थिर हैं।

Petrol Diesel Price Meerut : पेट्रोल डीजल लेने से पहले जान ले आज क्या है मेरठ में भाव

Petrol Diesel Price Meerut : पेट्रोल डीजल लेने से पहले जान ले आज क्या है मेरठ में भाव

Meerut Petrol Diesel Price Today आज कच्चे तेल का दाम अंतराष्ट्रीय बाजार में 115 डॉलर प्रति बैरल को पार कर गया। इसके बावजूद तेल कंपनियों ने आज पेट्रोल-डीजल के जारी किए गए नए रेट में किसी प्रकार का कोई इजाफा नहीं किया। इस समय अंतराष्ट्रीय बाजार में क्रूड ऑयल के दाम 117 डॉलर प्रति बैरल पार हो गए है। इसके बावजूद भी मेरठ में आज बुधवार को पेट्रोल का दाम 96.21 रुपये प्रति लीटर है। वहीं डीजल की कीमत आज 89.40 रुपये प्रति लीटर है। गत मंगलवार को भी यही दाम थे। बात राजधानी दिल्ली में पेट्रोल के दाम की करें तो आज यह 96.72 लीटर है जबकि डीजल 89.62 रुपये प्रति लीटर है। देश में सबसे सस्ता पेट्रोल इस समय पोर्ट ब्लेयर में बिक रहा है। जहां पर पेट्रोल के दाम 84.10 रुपये प्रति लीटर और डीजल 79.74 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है।
आज देश में सबसे महंगा पेट्रोल महाराष्ट्र में 114.38 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है। जबकि सबसे अधिक महंगा डीजल आंध्र प्रदेश में 100.30 रुपये प्रति लीटर है।
बता दें केंद्र सरकार ने गत शनिवार को देश के नागरिकों को राहत देते हुए पेट्रोल डीजल की कीमत पर उत्पाद शुल्क में आठ रुपये और छह रुपये प्रति लीटर की कमी की थी। जिससे पेट्रोल-डीजल की कीमत में 9.5 रुपये और सात रुपये तक की कमी आई थी। इस समय अंतराष्ट्रीय स्तर पर क्रूड आयल के दाम अब फिर से बढ़ने लगे हैं।

यह भी पढ़े : जी—7 शिखर सम्मेलन में पहुंचे पीएम मोदी का मेरठ की बेटी ने वंदेमातरम गान से किया स्वागत

अंतराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल के दाम 115 डॉलर तक पहुंच गए हैं। लेकिन इसके बाद भी देश में पेट्रोल-डीजल की कीमत में राहत है। आज बुधवार को पेट्रोल डीजल के दाम में राहत है। आज भी देश की तेल कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल के दामों में किसी प्रकार की कोई बढ़ोत्तरी नहीें की गई है। देश की तेल कंपनियों ने आज सुबह 6 बजे पेट्रोल-डीजल की नई कीमतें जारी की। मेरठ में आज पेट्रोल डीजल की कीमतें स्थिर हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो