scriptPetrol Diesel Price Today : आज जून के आखिरी दिन मेरठ में ये है पेट्रोल डीजल की कीमतें | Petrol diesel price today in meerut | Patrika News

Petrol Diesel Price Today : आज जून के आखिरी दिन मेरठ में ये है पेट्रोल डीजल की कीमतें

locationमेरठPublished: Jun 30, 2022 08:55:58 am

Submitted by:

Kamta Tripathi

Today Petrol Diesel Price in Meerut मेरठ और आसपास आज 30 जून को मानसूनी बारिश की शुरूआत हो चुकी है। जून के आखिरी दिन मेरठ और देशवासियों के लिए राहत की बात है कि आज भी पेट्रोल डीजल Petrol Diesel के दामों में किसी प्रकार की कोई बढ़ोत्तरी नहीं हुई है। यानी आज गुरुवार को मेरठ में पेट्रोल और डीजल के भाव Rate स्थिर हैं। इससे मेरठवासियों को बड़ी राहत मिली है।

Petrol Diesel Price Today : आज जून के आखिरी दिन मेरठ में ये है पेट्रोल डीजल की कीमतें

Petrol Diesel Price Today : आज जून के आखिरी दिन मेरठ में ये है पेट्रोल डीजल की कीमतें

Today Petrol Diesel Price in Meerut बाजार में पिछले एक माह से अधिक समय से पेट्रोल डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है। प्रमुख तेल कंपनियों ने आज जून के आखिरी दिन गुरुवार को पेट्रोल डीजल के दाम स्थिर रखे हैं। तेल विपणन कंपनियों ने 30 जून 2022 के लिए पेट्रोल और डीजल के ताजा कीमतों को अपडेट कर दिया। मेरठ में आज पेट्रोल का भाव Petrol Rate 96.31 रुपये प्रति लीटर है। जबकि डीजल के दाम Diesel Rate 89.49 रुपये प्रति लीटर पर स्थिर हैं। बता दें कि केंद्र सरकार ने 21 मई को एक्साइज ड्यूटी excise duty में राहत प्रदान करते हुए पेट्रोल और डीजल के दाम कर दिए थे। जिसके बाद से दोनों ईंधन Fuel के दाम स्थिर हैं।
पेट्रोलियम विपणन कंपनी इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन के ताजा अपडेट Update के अनुसार, राजधानी दिल्ली Delhi में आज पेट्रोल की कीमत 96.72 रुपये प्रति लीटर है। जबकि मुंबई Mumbai में आज पेट्रोल का दाम 111.35 रुपये लीटर है। वहीं, कोलकाता Kolkata में आज गुरुवार को पेट्रोल की कीमत 106.03 रुपये प्रति लीटर है। चेन्नई Chennai में पेट्रोल 102.63 रुपये प्रति लीटर पर स्थिर हैं। बात डीजल की करें तो गुरुवार को दिल्ली की कीमत में 89.62 रुपये प्रति लीटर और मुंबई में डीजल Diesel का दाम 97.28 रुपये प्रति लीटर है। कोलकाता में डीजल 92.76 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है। जबकि चेन्नई में इसका भाव 94.24 रुपये प्रति लीटर है। देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल डीजल दाम Petrol Diesel Rate बाकी अन्य महानगरों की तुलना में कम है।
यह भी पढ़े : Meerut Weather Update : मानसून ने काले बादल और बारिश के साथ मेरठ NCR में किया प्रवेश, तापमान में गिरावट

राज्य स्तर पर पेट्रोल उत्पादों पर लगने वाला टैक्स TEX हर शहर में अलग अलग होता है। जिस कारण से शहरों Cities में पेट्रोल डीजल की कीमतें भी बदली हुई होती है। अपने फोन से एसएमएस SMS के माध्यम से प्रमुख शहर में पेट्रोल-डीजल का भाव जान सकते हैं। इसके लिए इंडियन ऑयल
Indian Oil के ग्राहकों को आरएसपी कोड RSP code लिखकर 9224992249 नंबर पर मैसेज MSG करना होगा। आज नोएडा Noida में डीजल 96.92 रुपये प्रति लीटर पर है। इस समय अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के आधार पर तेल मार्केटिंग कंपनियां कीमत की समीक्षा करने के बाद ही प्रतिदिन पेट्रोल और डीजल का भाव तय कर रही हैं। इंडियन ऑयल, भारत पेट्रोलियम के अलावा हिंदुस्तान पेट्रोलियम जैसी स्वदेशी तेल कंपनियां हर दिन सुबह छह बजे शहरों की पेट्रोल डीजल की कीमतों को अपडेट करती हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो