scriptMeerut Petrol Diesel Price Today : पेट्रोल पंप पर जाने से पहले आज दो जुलाई को जान ले तेल का भाव | Petrol diesel price today in meerut | Patrika News

Meerut Petrol Diesel Price Today : पेट्रोल पंप पर जाने से पहले आज दो जुलाई को जान ले तेल का भाव

locationमेरठPublished: Jul 02, 2022 08:56:10 am

Submitted by:

Kamta Tripathi

Meerut Petrol Diesel Price Today आज जुलाई के दूसरे दिन यानी 2 तारीख को तेल कंपनियों ने पेट्रोल डीजल के दामों में बदलाव किया। हालांकि इस बदलाव का आज भी लोगों की जेब पर कोई असर नहीं पड़ा है। आज मेरठ और देश के अन्य हिस्सों में पेट्रोल और डीजल के दाम स्थिर हैं। आज शनिवार को मेरठ में पेट्रोल की कीमत 96.31 रुपये प्रति लीटर और डीजल का दाम 89.40 रुपये प्रति लीटर हैं।

Meerut Petrol Diesel Price Today : पेट्रोल पंप पर जाने से पहले आज दो जुलाई को जान ले तेल का भाव

Meerut Petrol Diesel Price Today : पेट्रोल पंप पर जाने से पहले आज दो जुलाई को जान ले तेल का भाव

Meerut Petrol Diesel Price Today वाहन मालिकों के लिए आज जुलाई का दूसरा दिन राहत वाला साबित हो रहा है। पेट्रोल डीजल के दामों में आज भी कोई बढ़ोतरी नहीं हुई। आज शनिवार को 29 वें दिन लगातार पेट्रोल डीजल की कीमतें स्‍थिर हैं। आम लोगों को केंद्र सरकार ने पेट्रो उत्‍पाद दाम में कमी करके बड़ी राहत प्रदान की है। बता दें कि सरकार ने 21 मई को पेट्रोल और डीजल की कीमतें कम की थी। जिसके बाद पेट्रोल के दाम 9.50 रुपये और डीजल की कीमत 7.25 रुपये प्रति लीटर की कटौती हुई थी। अभी आने वाले दिनों में दामों के स्‍थिर रहने की संभावना है।

आज शनिवार को मेरठ में पेट्रोल की कीमत 96.31 रुपये प्रति लीटर और डीजल का दाम 89.40 रुपये प्रति लीटर हैं। तेल कंपनियों ने आज शनिवार को पेट्रोल-डीजल के दाम में सुबह छह बजे जारी किए। जिसके बाद आज सोमवार को पेट्रोल-डीजल की कीमत में किसी प्रकार का कोई बदलाव नहीं हुआ। इसी के साथ पेट्रोल-डीजल का दाम लगातार लोगों को राहत मिली है। तेल के दाम स्थिर हैं। गौरतलब है कि अंतिम बार गत 22 मई को पेट्रोल और डीजल की कीमत में बदलाव आया था। जब 21 मई को सरकार ने पेट्रोल-डीजल पर लगने वाली एक्साइज ड्यूटी घटा दी थी।
यह भी पढ़े : LPG Gas Cylinder Price in Meerut : मेरठ सहित पश्चिमी उप्र में घटे कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर के दाम

दिल्ली सहित तमाम राज्यों के प्रमुख शहरों में आज दो जुलाई को पेट्रोल-डीजल की कीमत में कोई बदलाव नहीं आया। आज पेट्रोल और डीजल के नए दाम जारी किए गए हैं। राजधानी दिल्ली में पेट्रोल-डीजल की कीमत में कोई परिवर्तन नहीं हुआ। नई दिल्ली में आज शनिवार को एक लीटर पेट्रोल का दाम 96.72 रुपये और एक लीटर डीजल की कीमत 89.62 रुपये है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो