scriptToday Petrol Diesel Price : आज बुधवार को मेरठ में पेट्रोल डीजल की कीमतों का ये है हाल | Petrol diesel price today in meerut | Patrika News

Today Petrol Diesel Price : आज बुधवार को मेरठ में पेट्रोल डीजल की कीमतों का ये है हाल

locationमेरठPublished: Sep 14, 2022 09:08:57 am

Submitted by:

Kamta Tripathi

Today Petrol Diesel Rate Meerut आज बुधवार को मेरठ के पेट्रोल पंपों पर डीजल और पेट्रोल के दाम स्थिर हैं। यानी आज भी मेरठवासियों को राहत मिली है। हालांकि तेल कंपनियों ने सितंबर में पेट्रोल डीजल की कीमतों को लेकर स्थिरता के संकेत ही दिए हैं। यानी सितंबर के महीने में अब पेट्रोल डीजल के दाम स्थिर रहेंगे। पेट्रोल और डीजल के दामों के बीच ही सीएनजी की कीमतें भी स्थिर हैं।

Today Petrol Diesel Price : आज बुधवार को मेरठ में पेट्रोल डीजल की कीमतों का ये है हाल

Today Petrol Diesel Price : आज बुधवार को मेरठ में पेट्रोल डीजल की कीमतों का ये है हाल

Today Petrol Diesel Rate Meerut पिछले चार महीने से लगातार पेट्रोल डीजल के दामों में स्थिरता बनी हुई है। जिससे आम लोगों को काफी राहत मिल रही है। सितंबर से पहले अगस्‍त महीना और उससे पहले जुलाई पूरे महीने लोगों को पेट्रोल डीजल के दामों में काफी राहत मिली है। इसके बाद अब आज बुधवार के दिन भी लोगों को पेट्रोल डीजल के दामों में किसी प्रकार की बढ़ोतरी नहीं होने से काफी राहत मिली है। मानसूनी सीजन में बारिश के बीच अब पेट्रो उत्‍पाद के दाम राहत प्रदान करते रहे। अभी पेट्रोल डीजल के दाम बढ़ने की कोई संभावना भी दिखाई नहीं दे रही है।
लेकिन पिछले महीने के अंत में मेरठ में सीएनजी कीमत बढ गई थी। पेट्रो उत्‍पादों के दाम 120 दिनों से लगातार स्थिर हैं। पेट्रोल डीजल के दाम सितंबर महीने में भी राहत लेकर आए हैं। बुधवार को आज पेट्रो उत्‍पादों के दाम स्थिर बने हुए हैं। हालांकि मेरठ में सीएनजी के दाम बढ़कर अब 90 रुपये प्रति किलाग्राम तक पहुंच गए हैं। इसके दाम पेट्रोल और डीजल की बराबरी कर रहे हैं। आज बुधवार को मेरठ में पेट्रोल की कीमत 96.31 रुपये प्रति लीटर है। जबकि डीजल का भाव 89.40 रुपये प्रति लीटर हैं।
यह भी पढ़ें

Weather Forecast : मैदान से लेकर पहाड़ तक बारिश का अलर्ट, ये है आज के मौसम का हाल

बता दें कि पिछले तीन महीने से पेट्रोल डीजल के दामों में किसी प्रकार की कोई वृद्धि नहीं हुई है। पेट्रोल और डीजल का भाव इस समय स्थिर बना हुआ है। इस समय सीएनसी के दाम भी स्थिर हैं। हालांकि कुछ समय पहले तक सीएनजी वाहन चालकों को सीएनजी वाहनों से कहीं आने जाने के लिए सोचने पर मजबूर होना पड़ रहा था। सीएनजी की कीमत पेट्रोल और डीजल की बराबरी कर रही थी। इस समय मेरठ में पेट्रोल 96.21 रुपये प्रति लीटर, डीजल 89.40 प्रति लीटर जबकि सीएनजी 90 रुपये प्रति किलोग्राम है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो