script

ATS and NIA raids in Meerut : ATS और NIA की ताबड़तोड़ छापेमारी के बाद भूमिगत हुए PFI के सक्रिय एजेंट, मोबाइल भी बंद

locationमेरठPublished: Sep 27, 2022 02:45:52 pm

Submitted by:

Kamta Tripathi

ATS and NIA raids in Meerut मेरठ सहित पूरे देश भर में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया यानी पीएफआई के सक्रिय एजेंटों की तलाश में एनआईए और एटीएस ने छापेमारी अभियान चलाया हुआ है। पीएफआई का फरार एजेंट हनीफ को छापामार एजेंसियां अभी तक नहीं पकड़ सकी है। मेरठ में भी छापेमारी के दौरान सरूरपुर के हर्रा से पीएफआई का सक्रिय सदस्य गिरफ्तार किया है। वहीं खरखौदा के काशीराम कालोनी में एटीएस की दबिश के दौरान फरार हो गया। पश्चिमी उप्र में छापेमारी के दौरान 33 संदिग्ध हिरासत में लिए हैं।

ATS and NIA raids in Meerut : ATS और NIA की ताबड़तोड़ छापेमारी के बाद भूमिगत हुए PFI के सक्रिय एजेंट, मोबाइल भी बंद

ATS and NIA raids in Meerut : ATS और NIA की ताबड़तोड़ छापेमारी के बाद भूमिगत हुए PFI के सक्रिय एजेंट, मोबाइल भी बंद

ATS and NIA raids in Meerut एक सप्ताह के भीतर एटीएस ATS और एनआईए NIA की टीम ने एक बार फिर से पीएफआई PFI की कमर तोड़ने के लिए छापेमार कार्रवाई की। मेरठ के अलावा ये छापेमार कार्रवाई देश के करीब 11 राज्यों में की गई है। पश्चिमी उप्र में मेरठ मंडल के गाजियाबाद, मेरठ और बुलंदशहर में छापेमार कार्रवाई के दौरान 33 संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है। वहीं मेरठ के सरूरपुर थाना क्षेत्र के गांव हर्रा से पीएफआई के सक्रिय एजेंट को गिरफ्तार किया है। जबकि खरखौदा थाना क्षेत्र के काशीराम आवासीय योजना में एनआईए और एटीएस की छापेमारी के दौरान पीएफआई का सदस्य फरार हो गया। उसकी तलाश में छापेमारी की जा रही है। छापेमार कार्रवाई के बार पीएफआई एजेंट भूमिगत हो गए हैं।
गौरतलब है कि मेरठ सहित पश्चिमी उप्र में जो छापेमार कार्रवाई की गई वो सभी मोबाइल फोन की लोकेशन मिलने के बाद ही हुई। लेकिन इसके बाद भी सक्रिय सदस्य टीम के चंगुल से निकल गया। वहीं पीएफआई PFI का सक्रिय सदस्य हनीफ अभी तक पुलिस की गिरफ्त में नहीं आ सका है। शामली से एनआईए और एटीएस की टीम ने चार संदिग्ध लोगों को उठाया है। बता दें कि थाना खरखौदा से पीएफआई के चार सदस्यों को कुछ अन्य मुस्लिम संगठनों के साथ मिलकर देश-विरोधी गतिविधियों में लिप्त होने का संदेह पर हिरासत में लिया था।

यह भी पढ़ें

ATS raid in Meerut : मेरठ में PFI के ठिकानों पर ATS और खुफिया एजेंसियों की बड़ी कार्रवाई, 33 संदिग्ध हिरासत में

इन्हीं से पूछताछ के बाद एटीएस और एनआईए NIA की टीम ने ये बड़ी कार्रवाई की है। कैराना कोतवाली क्षेत्र के गांव मामौर व पावटी कलां में देर रात एटीएस नोएडा और एनआईए ने ताबड़तोड़ दबिश अभियान चलाया। गांव ममूरा से पीएफआई के सक्रिय सदस्य और पिछले सप्ताह एटीएस द्वारा गिरफ्तार किए मौलाना साजिद के ़भाई मदरसा संचालक मौलाना जाहिद, छोटा भाई साबिर और गांव पावटी कलां से जिला पंचायत सदस्य परवेज के बड़े भाई जाबिर को है।

ट्रेंडिंग वीडियो