हाइवे पर दिखा हवाई जहाज तो लग गई लोगों की भीड़, जानिए क्या पूरा मामला

Highlights

-गुजरात के बड़ोदरा से लाया गया हवाई जहाज
-अभी नहीं मिली शहर के भीतर जाने की अनुमति
-मेरठ के व्यापारियों में हवाई जहाज खरीदने का क्रेज

By: Rahul Chauhan

Updated: 12 Aug 2020, 02:26 PM IST

मेरठ। मेरठ में हाइवे पर हवाई जहाज। जी हां ये बिल्कुल सही है। आजकल दिल्ली—मेरठ हाइवे पर यह जहाज खड़ा हुआ है। इसको अभी आगे शहर के भीतर जाने की अनुमति नहीं मिली है। जिस कारण बाईपास पर परतापुर पर ही इसको रोका गया है। हाइवे पर हवाई जहाज। जो भी सुन रहा है देखने के लिए दौड़ पड़ता है। हाइवे पर जहाज आजकल लोगों के बीच कोतुहल का केद्र बना हुआ है। यह जहाज मेरठ—हरिद्वार हाइवे पर गुजरात से लाया गया है।

मेरठ के व्यापारियेां में इस समय हवाई जहाज का क्रेज है। अभी कुछ दिन पहले ही कंकरखेडा के एक व्यापारी ने देश के नंबर वन दुश्मन दाऊद का प्लेन खरीदा था। अब एक व्यापारी ने गुजरात से स्क्रेप में बिके हवाई जहाज को खरीदा है। यह हवाई जहाज परतापुर में एक ट्रॉले में खड़ा हुआ है। ट्रॉले पर रखा यह जहाज आसपास के ग्रामीणों के लोगों के लिए आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। जिसे भी यह पता चलता है कि हवाई जहाज ट्रक में लादकर गुजरात से मेरठ लाया जा रहा है, वह देखने के लिए बाईपास की ओर दौड़ पड़ता है।

गुजरात के वडोदरा से नीलामी के बाद मेरठ के एक व्यापारी ने हवाई जहाज को स्क्रैप में खरीदा है। जिसे लेकर तीन ट्रॉले मेरठ पहुंचे हैं। खरीदने वाले व्यापारी के लिए इसकी सुरक्षा सबसे बड़ी मुसीबत है। आगे ले जाने की अनुमति नहीं मिलने के कारण पुलिस ने उसे बाईपास पर ही रोक दिया है। ऐसे में इसे देखने के लिए जहां लोगों की भीड़ जमा हो जाती है वहीं मालिक को इसकी देखरेख के लिए चौकीदार नियुक्त करने पड़े हैं। तीनों ट्रॉले वडोदरा से आए हैं। करीब दो सप्ताह से अलग-अलग जगहों पर रोक दिए गए हैं। ट्रॉला चालक ने बताया कि अभी उन्हें आगे से कोई अनुमति नहीं मिली है। जिस कारण उन्हें अकेले ही चौकीदारी करनी पड़ रही है।

Rahul Chauhan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned