scriptयोगीराज में जमींदोज हुई बाहुबल के दम पर खड़ी की गई माफिया डॉन बद्दो की किलेनुमा हवेली | police and administration demolished kothi of Badan Singh Baddo | Patrika News

योगीराज में जमींदोज हुई बाहुबल के दम पर खड़ी की गई माफिया डॉन बद्दो की किलेनुमा हवेली

locationमेरठPublished: Jan 21, 2021 04:37:15 pm

Submitted by:

lokesh verma

Highlights- छावनी में तब्दील हुआ पंजाबीपुरा इलाका, किसी ने नहीं किया विरोध
– ब्रह्मपुरी सर्किल के तीनों थानों को फोर्स के साथ पीएसी और आरएएफ के जवानों ने संभाला मोर्चा
– ढाई लाख के इनामी बदन सिंह बद्दो की कोठी पर 8 घंटे चला बुलडोजर

meerut4.jpg
पत्रिका न्यूज नेटवर्क

मेरठ. अपने रसूख और बाहुबल के बल पर ढाई लाख के इनामी कुख्यात बदन सिंह बद्दों ने करोड़ों की हवेलीनुमा कोठी खड़ी कर ली थी, जिसे गुरुवार को पुलिस प्रशासन ने जमींदोज कर दिया। कोठी के ध्वस्तीकरण की कार्रवाई करीब 8 घंटे तक चली, जिसमें दो जेसीबी और सैकड़ों मजदूर लगे रहे। खबर लिखे जाने तक भी कार्रवाई जारी थी। मौके पर एसएसपी और अन्य आलाधिकारी के साथ तीनों थानों के अलावा पीएसी और आरएएफ के जवान मौजूद मौजूद थे। कोठी के ध्वस्तीकरण की कार्रवाई से पहले पंजाबीपुरा को छावनी में तबदील कर दिया गया था।
यह भी पढ़ें- बस स्टैंड के शौचालय में जमकर तोड़फोड़ 25 के खिलाफ रिपोर्ट कई गिरफ्तार

प्रदेश में माफियाओं के खिलाफ चल रहे अभियान के तहत अब तक मुख्तार अंसारी और अतीक अहमद के कोरोड़ों-अरबों की कब्जाई जमीन पर बनाए गए आलीशान घरों को ध्वस्त करने के बाद अब पश्चिम उत्तर प्रदेश के कुख्यात ढाई लाख के इनामी बदन सिंह बददों की कोठी काे ध्वस्त कर दिया। एसएसपी अजय साहनी ने बताया कि बद्दो की यह कोठी अवैध थी। एक महीने पहले इस पर कुर्की की कार्रवाई की गई थी। अब इस अवैध निर्माण को ध्वस्त कर दिया गया है। इस ध्वस्तीकरण की कार्रवाई के लिए मेरठ विकास प्राधिकरण ने डीएम और एसएसपी को पत्र जारी कर फोर्स मांगी गई थी। जिस पर ब्रह्मपुरी सर्किल के तीनों थानों के अलावा पीएसी और आरएएफ को भी लगा दिया गया।
बता दें कि टीपीनगर के पंजाबीपुरा निवासी हिस्ट्रीशीटर बदन सिंह बद्दो ब्रह्मपुरी थाने के मुकुट महल स्थित होटल से पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया था। बद्दो के सहयोगियों को पुलिस गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है, लेकिन बद्दो का अभी तक सुराग नहीं मिल सका है। बदन सिंह और उसके साथी डिपीन सूरी, पपीत बढ़ला पर गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई की जा चुकी है, जिसके तहत 14ए में पुलिस ने बदन सिंह बद्दो की संपत्ति कुर्क करने की कार्रवाई की। उसके बाद बदन सिंह की अवैध कमाई से बनाई गई पंजाबीपुरा मकान नंबर आठ और नौ के ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की है।
मौके पर लगी लोगों की भीड़

बदन सिंह बद्दो की कोठी को तोड़ने के लिए पुलिस जेसीबी और लेबर पहुंची थी। सबसे पहले जेसीबी कोठी तक ले जाने के लिए मुख्य गेट का कुछ हिस्सा तोड़ा गया। इसके बाद कोठी को जमींदोज करने की कार्रवाई की गई। इस दौरान कार्रवाई देखने के लिए पंजाबीपुरा में आसपास के लोगों की भीड़ लग गई। हालांकि पहले से मौजूद फोर्स ने किसी को भी आगे नहीं जाने दिया। इस दौरान किसी तरह का विरोध भी देखने को नहीं मिला।

ट्रेंडिंग वीडियो