हजारों चोरी की गाड़ियों को कटावाकर करोड़पति बना मन्नू कबाड़ी, शान-ओ-शौकत देख पुलिस भी हैरान

Highlights

- पिछले दो सालों में सोतीगंज के कई वाहन कबाड़ी हो गए करोड़पति
- गत दिनों पुलिस ने जब्त की थी करोडों की अवैध संपत्ति
- घर की शान-शौकत देख चकरा गया था पुलिस का दिमाग

By: lokesh verma

Published: 16 Dec 2020, 12:16 PM IST

मेरठ. मेरठ का सोती गंज जो कि देश की सबसे बड़ी वाहन चोरी की मंडी में शुमार है। यहां के कबाड़ी कहने को तो कबाड़ी हैं। लेकिन, उनकी शान-ओ-शौकत और रहन-सहन का तरीका किसी राजा-महाराजा से कम नहीं है। पुलिस ने पांच थानों के वांटेड मन्नू कबाड़ी को गैंगस्टर में जेल भेज दिया है। अन्य मुकदमों में उसका रिमांड बनाया जा रहा है।

यह भी पढ़ें- भैंस-बकरी लूट के 11 मुकदमों में भी शामिल किया गया सपा सांसद आजम खान का नाम

गत दिनों पुलिस ने मन्नू कबाड़ी के घर पर छापा मारकर कई चोरी की गाडियां और इंजन, चेसिंस बरामद किए थे। उसके घर की शान शौकत देख पुलिस अधिकारियों का भी सिर चकरा गया था। मन्नू पिछले काफी दिनों से पुलिस पकड़ से दूर चल रहा था। कोर्ट में सरेंडर के लिए भी अर्जी लगा चुका था। सदर बाजार पुलिस ने मन्नू कबाड़ी को उसके घर से ही गिरफ्तार कर लिया। मन्नू पिछले काफी दिनों से वांछित चल रहा था। सदर बाजार समेत मन्नू पर पांच थानों में मुकदमे दर्ज है। हाल में मन्नू पर गैंगस्टर एक्ट का भी मुकदमा दर्ज किया जा चुका है।

पुलिस से बचने के लिए मन्नू कबाड़ी ने कोर्ट में गिरफ्तारी को सरेंडर के लिए प्रार्थना पत्र डाला था, लेकिन उसके बाद कोर्ट में पेश नहीं हुआ, बल्कि दूसरे राज्यों में जाकर छिप गया था। मन्नू अपने परिवार से मिलने के लिए गुपचुप तरीके से घर पहुंचा था। तभी मुखबिर की सूचना पर सदर बाजार पुलिस ने मन्नू उर्फ मोइनुद्दीन कबाड़ी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

एसओ दिनेश चंद्र ने बताया कि मन्नू कबाड़ी को गैंगस्टर एक्ट के मुकदमे में जेल भेजा है। बाकी मुकदमों में मन्नू का रिमांड बनाया जा रहा है, ताकि उसकी जमानत न हो सकें। उसके अलावा मन्नू की अवैध रुप से कमाई संपत्ति का ब्योरा जुटाया जा रहा है। थाना सदर बाजार स्थित सोती गंज कबाड़ी बाजार में अब भी चोरी की गाड़ियों को काटा जा रहा है। बता दें कि इस मामले को लेकर भाजपा विधायक और सांसद भी अधिकारियों के सामने उठा चुके हैं।

यह भी पढ़ें- रातभर बदमाशों पर कहर बनकर टूटी पुलिस, 6 हुए गोली के शिकार

Show More
lokesh verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned