scriptमेरठ में भूमाफिया यशपाल तोमर की पांच करोड़ रुपये कीमत की कोठी पुलिस की कुर्क | Police attached Kothi worth five crores of land mafia Yashpal Tomar in Meerut | Patrika News

मेरठ में भूमाफिया यशपाल तोमर की पांच करोड़ रुपये कीमत की कोठी पुलिस की कुर्क

locationमेरठPublished: Jul 07, 2022 06:52:53 pm

Submitted by:

Kamta Tripathi

मेरठ पुलिस ने भूमाफिया यशपाल तोमर की पांच करोड रुपये की कोठी केा कुर्क कर लिया है। भूमाफिया यशपाल तोमर की ये पांच करोड़ रुपये की कोठी वेदव्यासपुरी में स्थित है। बताया जाता है कि इस कोठी को भी भूमाफिया ने कब्जाया था। इस कोठी का उपयोग भू माफिया यशपाल तोमर बड़ी हाईफाई पार्टियों के लिए करता था। ऐसा पुलिस सूत्रों का कहना है।

मेरठ में भूमाफिया यशपाल तोमर की पांच करोड़ रुपये कीमत की कोठी पुलिस की कुर्क

मेरठ में भूमाफिया यशपाल तोमर की पांच करोड़ रुपये कीमत की कोठी पुलिस की कुर्क,मेरठ में भूमाफिया यशपाल तोमर की पांच करोड़ रुपये कीमत की कोठी पुलिस की कुर्क,मेरठ में भूमाफिया यशपाल तोमर की पांच करोड़ रुपये कीमत की कोठी पुलिस की कुर्क

पश्चिमी उप्र और उत्तराखंड का कुख्यात भूमाफिया की नेशनल हाइवे 58 पर स्थित वेदव्यासपुरी में पांच करोड़ रुपये कीमत की कोठी पर आज पुलिस ने कुर्की की कार्यवाही की। कोठी को कुर्क करने की कार्यवाही से पहले पुलिस ने इससे संबंधित सभी दस्तावेज जुटा लिए हैं। पुलिस का दावा कि माफिया ने अवैध तरीके से धन कमाकर अपने भाई नरेश तोमर के नाम यह कोठी की है। कोठी को कुर्क करने की कार्यवाही से पहले इसके आसपास भारी संख्या में पुलिस-फोर्स तैनात कर दिया गया था। इसके बाद पुलिस ने कुर्की की कार्यवाही शुरू कराई।
बागपत के बरवाला गांव निवासी भूमाफिया यशपाल तोमर लोगों पर फर्जी मुकदमे दर्ज कराकर उनकी संपत्ति ले लेता था। ब्रह्मपुरी में थाने में यशपाल तोमर ने पुलिस से साठगांठ डेढ़ साल पहले दिल्ली के प्रॉपर्टी डीलर गिरधारी लाल और उसके ड्राइवर को गोली मरवाई और फिर मुकदमा दर्ज कराकर जमीन ले ली। गिरधारी लाल का अपने भाई से विवाद चल रहा था।
यह भी पढ़े : योगीराज में मेरठ के थाने में हिस्ट्रीशीटर के साथ केक काटकर थानेदार मना रहे अपना जन्मदिन

तत्कालीन एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने मामले की जांच कराई थी, जिसके बाद यशपाल तोमर का मामला उजागर हुआ था। यशपाल समेत दो लोगों पर मुकदमा दर्ज हुआ। उसी मामले में यशपाल तोमर पर गैंगस्टर लगाया गया। बता दें कि कुख्यात भू माफिया यशपाल तोमर ने नोएडा और ग्रेटर नोएडा में भी करोडों की भूमि पर कब्जा किया हुआ था। जिसे पुलिस ने कब्जा मुक्त कराया है। बताया जाता है कि पुलिस अब तक भूमाफिया यशपाल तोमर के कब्जे से करीब एक अरब रुपये मूल्य की भूमि को कब्जा मुक्त करा चुकी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो