scriptबिहार का मुंगेर बनता जा रहा वेस्ट यूपी का ये महानगर, फिर पकड़ा गया हथियारों का जखीरा | Police caught a large number of illegal weapons in Meerut | Patrika News

बिहार का मुंगेर बनता जा रहा वेस्ट यूपी का ये महानगर, फिर पकड़ा गया हथियारों का जखीरा

locationमेरठPublished: Dec 21, 2020 09:03:26 pm

Submitted by:

shivmani tyagi

लगातार पकड़ी जा रही जिले में अवैध हथियारों की फैक्ट्रियां
पंचायत चुनाव के लिए बनाया जा रहा है माैत का सामान
पुलिस छापे में लगातार पकड़ी जा रही असलाह फैक्ट्री

meerut_1.jpg

मेरठ में पकड़े गए हथियार

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
मेरठ ( meeru news ) पंचायत चुनाव सिर पर हैं और पुलिस को छापेमारी में एक के बाद एक अवैध हथियार (illegal weapons ) बनाने की फैक्ट्री हाथ लग रही है। मेरठ में एक सप्ताह के भीतर लगातार तीन थाना क्षेत्रों में मौत का सामान बनाने वाली फैक्ट्रियां पकड़ी गई हैं। इन फैक्ट्रियों में अत्याधुनिक किस्म के तमंचे से लेकर पिस्टल और रिवॉल्वर तक बनाई जा रही थी। तीन दिन पहले थाना नौचंदी क्षेत्र में अवैध हथियार बनाने की फैक्ट्री पकड़ी गई थी जिसमें दो लोगों को गिरफ्तार किया था। उसके बाद ब्रह्मपुरी इलाके से भारी मात्रा में अवैध हथियार पकड़े गए हैं।
यह भी पढ़ें

बड़ी खबर: यूपी के सभी विश्वविद्यालयों में बंद हाे सकते हैं प्राइवेट बीए-एमए काेर्स, जानिए वजह

अब लिसाड़ी गेट थाना पुलिस ने रविवार को माधवपुरम सेक्टर तीन में कार्रवाई करते हुए बोरी भरकर हथियार बरामद किए हैं। फिलहाल तीन लोगों से पूछताछ जारी है और मुख्य आरोपियों की तलाश में कई जगह दबिश दी जा रही है। माना जा रहा है कि पंचायत चुनाव के चलते यह हथियार बनाए जा रहे थे।
यह भी पढ़ें

यूपी हापुड़ में नाबालिग लड़की से चार युवकों ने किया सामूहिक दुष्कर्म, चारो गिरफ्तार गांव में पुलिस बल तैनात

सूत्रों ने बताया, लिसाड़ी गेट थाना पुलिस ने अवैध हथियार बनाने के मामले में महताब नामक युवक को हिरासत में लिया। इससे पूछताछ में माधवपुरम सेक्टर तीन में एक मकान के बारे में मालूम हुआ। पुलिस ने रविवार शाम इस मकान पर छापा मारा। यहां से तीन लोग हिरासत में लिए, जबकि कुछ फरार हो गए। इस दौरान मकान में भारी मात्रा में अवैध हथियार बरामद हुए। हथियार बनाने के उपकरण भी मौके से मिले हैं। इससे यह स्पष्ट हो गया कि उक्त मकान में हथियार बनाए जा रहे थे।
यह भी पढ़ें

इस देसी जुगाड़ काे अपनाओगे ताे पास नहीं फटकेगी ठंड चाहे दाैड़ा लेना दुपिहया वाहन भी

सीओ ब्रहमपुरी अरविंद चौरसिया ने बताया कि लिसाड़ी गेट पुलिस ने इसी सिलसिले में कोतवाली क्षेत्र में भी एक व्यक्ति की तलाश में दबिश दी लेकिन वह हत्थे नहीं चढ़ा। बताया जा रहा है कि इस पूरे केस में मास्टरमाइंड फरार है और आपस में रिश्तेदार हैं। ऐसे में यह कहना अतिशयोक्ति नहीं होगा कि मेरठ धीरे-धीरे उत्तर प्रदेश का का मुंगेर बनता जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो