Up Panchayat election मतगणना स्थल के बाहर भीड़ पर पुलिस ने भांजी लाठियां

कोविड प्रोटोकाल का पालन कराना पुलिस के लिए बना बड़ी चुनौती, बिना कोविड-19 रिपोर्ट के प्रवेश पर रोक से मतगणना स्थल के बाहर लगी भीड़

By: shivmani tyagi

Updated: 02 May 2021, 02:25 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
मेरठ meerut news कोरोना की दूसरी लहर के बीच त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव jila panchayat chunav की मतगणना चल रही है। मतगणना सुबह आठ बजे शुरू हुई जो कि दो शिफ्टों में चलेगी। मतगणना केंद्रों के बाहर सुबह सात बजे से ही प्रत्याशियों व एजेंटों की कतार लगनी शुरू हो गई थी। इस दौरान पुलिस कर्मियों Meerut Police के लिए मतदान केंद्रों पर कोविड प्रोटोकाल का पालन कराना सबसे बड़ी चुनौती बन गई तो पुलिस को लाठियां भांजनी पड़ी।

यह भी पढ़ें: जेल में बंद आजम खान और अब्दुल्ला खान कोरोना पॉजिटिव, इलाज के लिए केजीएमयू जाने से किया मना

दो शिफ्टों में होने वाली मतगणना सुबह आठ बजे से शुरू हुई जो सोमवार को सुबह आठ बजे तक चलने की उम्मीद है। मतगणना में ग्राम प्रधान, ग्राम पंचायत सदस्य, क्षेत्र पंचायत सदस्य तथा जिला पंचायत सदस्य के प्रत्याशियों का भाग्य तय होगा। चुनाव प्रेक्षक अधर किशोर मिश्र और जिलाधिकारी के. बालाजी ने विभिन्न मतगणना केंद्रो का निरीक्षण किया और साेशल डिस्टेंस का पालन कराने के निर्देश दिए लेकिन ऐसा नहीं हाे सका।

यह भी पढ़ें: CBSE 10th Board Result: जानिए कब और कैसे जारी होगा 10वीं का रिजल्ट, नोटिफिकेशन जारी

मतगणना केंद्रों के बाहर एजेंटों व प्रत्याशियों की कतार दिखाई दी। प्रवेश द्वार पर ही कोविड प्रोटोकॉल की धज्जियां उड़ती नजर आईं। ऐसे में तैनात पुलिस कर्मियों के लिए मुश्किलें बरकार रहीं। पंचायत चुनाव की मतगणना के बाद गांवों में खूनी संघर्ष के हालात बनते हैं। जिले में भदौड़ा और बढ़ला समेत दर्जनों गांवों की स्थिति तनावपूर्ण है। जीतने वाले प्रत्याशियों के जुलूस पर भी रोक लगा दी गई है। बीट के कांस्टेबल को गांव की देखरेख का जिम्मा सौंप गया है। पुलिस ने भदौड़ा और बढ़ला समेत 12 गांव ऐसे चिंहित किए गए हैं, जहां खूनी संघर्ष होने के आसार पहले से दिखाई दे रहे हैं।

यह भी पढ़ें: इस गुनाह के लिए देश से माफ़ी मांगो : संजय सिंह

मतगणना स्थल के बाहर जब भीड़ काबू नहीं हुई ताे पुलिस काे लाठियां भाजनी पड़ी। लाठियां फटकराने के बाद भीड़ कम हो सकी। इसके कुछ ही देर बाद एक बार फिर से भीड़ इकट्ठा हाे गई। ऐसे में सोशल डिस्टेसिंग का पालन कराना पुलिस के लिए बड़ी चुनाैती बन गया है।

यह भी पढ़े: एक रुपया खर्च नहीं होगा, बढ़ जाएगी आपके पंखे की रफ्तार और घट जाएगा बिजली बिल

यह भी पढ़े: अगर आपको भी आजकल कुछ भी छूने से लग रहा है करंट ताे जान लीजिए इसकी वजह

यह भी पढ़े: पंचायत चुनाव में सवा करोड़ वाली मर्सिडीज से पर्चा दाखिल करने पहुंचा गांव का प्रत्याशी

shivmani tyagi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned