scriptहिंदू रीति-रिवाज से शादी करके बनाया धर्म परिवर्तन का दबाव थाने पहुंचा मामला | Police started investigation of pressure to convert by marrying | Patrika News

हिंदू रीति-रिवाज से शादी करके बनाया धर्म परिवर्तन का दबाव थाने पहुंचा मामला

locationमेरठPublished: Apr 22, 2021 12:58:47 pm

Submitted by:

shivmani tyagi

हिंदू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं ने किया हंगामा तो परिजनों ने भी लड़की को बताया नाबालिग अब पुलिस ने शुरू की पूरे मामले की जांच

shadi.jpg

थाने पहुंचे हिंदू संगठन के कार्यकर्ता

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क

मेरठ meerut news थाना कंकरखेडा निवासी एक युवक ने दिल्ली की युवती से नाम बदलकर हिंदू रीत-रिवाज के तहत शादी कर ली। युवक शादी के बाद युवती को मेरठ ले आया और यहां पर रहने लगा। इसके बाद युवक अपनी पत्नी पर धर्म परिवर्तन का दबाव बनाने लगा।
यह भी पढ़ें

दिल्ली की छात्रा ने पापा के माेबाइल पर मैसेज भेजा और होटल की पांचवीं मंजिल से कूदकर दे दी जान

लव जेहाद love jehad से जुड़े इस मामले की जानकारी क्षेत्र के लोगों को लगी तो सुगबुगाहट शुरू हो गई। मामले की जानकारी मिलने के बाद कंकरखेड़ा थाने पहुंचे हिंदू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं ने आरोपी युवक पर युवती के धर्मांतरण का आरोप लगा युवती को नाबालिग बताते हुए हंगामा कर दिया जिसके बाद पुलिस ने युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है।
यह भी पढ़ें

69000 सहायक शिक्षक भर्ती में जारी हुआ ये निर्देश, इस तारीख तक कराना होगा सत्यापन

हिंदू जागरण मंच के अध्यक्ष सचिन सिरोही ने बताया कि जिठौली गांव में रहने वाला समीर नाम का युवक दिल्ली में काम करता था। एक दिन पहले समीर अपने साथ कुमकुम नाम की एक हिंदू युवती को लेकर अपने घर पहुंचा। बताया कि उसने युवती के साथ हिंदू धर्म के अनुसार शादी की है।
यह भी पढ़ें

तेज आंधी के बीच गरज-चमक के साथ हुई बारिश, अगले 48 घंटों के लिए मौसम विभाग ने जारी किया पूर्वानुमान, किसान चिंतित

उधर मामले की जानकारी मिलते ही क्षेत्र में रहने वाले दोनों संप्रदाय के लोगों में सुगबुगाहट शुरू हो गई। मामले की जानकारी मिलने के बाद बुधवार को हिंदू जागरण मंच के अध्यक्ष सचिन सिरोही संगठन के कई कार्यकर्ताओं के साथ कंकरखेड़ा थाने पहुंचे। हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं ने युवती को नाबालिग बताते हुए समीर पर उसके धर्मांतरण का आरोप लगाकर हंगामा कर दिया।
यह भी पढ़ें

पंचायत चुनाव के लिए प्रत्याशी ने घर में ही लगा ली फैक्ट्री और यूरिया से बनाने लगा शराब,13 गिरफ्तार

इसके बाद पुलिस आनन-फानन में युवक और युवती को थाने ले आई। सचिन सिरोही का आरोप है कि युवक ने हाल ही में बनाए गए धर्मांतरण कानून का उल्लंघन करते हुए युवती के साथ शादी की है। इंस्पेक्टर कंकरखेड़ा तपेश्वर सागर ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो