scriptपीएम मोदी ने जिस कुत्ते का किया था जिक्र, पुलिसकर्मियों ने अर्थी सजाकर निकाली उसकी अंतिम यात्रा | policemen done funeral of dog | Patrika News

पीएम मोदी ने जिस कुत्ते का किया था जिक्र, पुलिसकर्मियों ने अर्थी सजाकर निकाली उसकी अंतिम यात्रा

locationमेरठPublished: Dec 02, 2020 10:06:35 am

Submitted by:

Rahul Chauhan

Highlights:
-कुत्ते राकेश की मौत पर गमजदा हुए पीएसी कर्मी
-पुलिसकर्मियों ने कुत्ते की अंतिम यात्रा निकाल किया अंतिम संस्कार
-पीएम मोदी भी मन की बात में कर चुके थे कुत्ते राकेश का जिक्र

screenshot_from_2020-12-02_09-48-39.jpg
पत्रिका न्यूज नेटवर्क

मेरठ। कमिश्नरी चौराहे पर एक अनोखा नजारा सामने देखने को मिला। जहां एक कुत्ते की मौत के बाद गमगीन पुलिसकर्मियों ने उसकी अंतिम यात्रा निकाली और और उसे सुपुर्द ए खाक भी किया। दरअसल, कुत्ता कोरोना काल से मेरठ कमिश्नरी चौराहे पर तैनात पुलिसकर्मियों और पीएससी के जवानों के साथ रहता था। कुत्ते का मालिक राकेश उसे कोरोना की शुरुआती दौर में कमिश्नरी चौराहे पर छोड़ कर चला गया था। पुलिस वालों ने उसकी देखभाल की और उस कुत्ते का नाम भी राकेश रख दिया गया। तबसे राकेश पुलिसवालों के साथ ही रहता था। पुलिसवाले इसे अपना साथी मानकर प्रेम से साथ रखते थे। लेकिन बीमारी के चलते उसकी मौत हो गई।
यह भी पढ़ें

अपने शहर की सफाई को लेकर दिखाएं कलाकारी और पाएं हजारों रुपये इनाम

जब पीएसी के जवान अपनी डयूटी पर पहुंचे तो राकेश जिंदगी और मौत के बीच जूझ रहा था। कुछ देर बाद उसकी मौत हो गई। पीएसी के जवानों ने राकेश की अंतिम यात्रा निकाली और उसे कमिश्नरी पार्क में ही गढ्ढे में दफना दिया। जानकारी के अनुसार राकेश (कुत्ता) पिछले कई दिनों से बीमारी से जूझ रहा था। बेजुबान राकेश की जिंदगी बचाने के लिए पुलिकर्मियों ने जी तोड़ मेहनत की थी।
यह भी पढ़ें

कोरोना काल के बीच वोट डालने पहुंचे लोग, जानिए कितने प्रतिशत रहा मतदान

पीएम मोदी ने भी किया था जिक्र

उनके इस कार्य से प्रभावित होकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी मन की बात में ज़िक्र कर पुलिसवालो की भूरी भूरी प्रशंसा की थी । पीएसी के जवान उस बेजुबान की सेवा में लगे हुए थे। पीएसी के जवानों ने आग जलाकर उसकी सेवा की और दवाई भी दी थी। साथ ही उसे अस्पताल भी पहुंचाया। लेकिन तमाम प्रयासों के बाद भी उसकी मौत हो गई। बानों की सेवा की प्रशंसा करते दिखे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो