script24 घंटे बिजली आपूर्ति के दावे हो रहे फेल, इस शहर में बिजली कटौती ने उड़ाई लोगों की नींद | power cut in meerut | Patrika News

24 घंटे बिजली आपूर्ति के दावे हो रहे फेल, इस शहर में बिजली कटौती ने उड़ाई लोगों की नींद

locationमेरठPublished: Jan 20, 2021 10:17:36 am

Submitted by:

Rahul Chauhan

Highlights:
-बिजली कटौती और लो वोल्टेज से मेरठ में हाहाकार
– पाॅश इलाकों में हो रही 5-6 घंटे की कटौती
– पीवीवीएनएल के अधिकारी नहीं उठाते फोन

unnamed.jpg
पत्रिका न्यूज नेटवर्क

मेरठ। सर्दी के मौसम में बिजली कटौती ने लोगों का जीना मुश्किल कर दिया है। वैसे तो मौसम चाहे कोई भी हो, बिजली की समस्या बनी ही रहती है। लेकिन सर्दी में ये समस्या बहुत बढ़ गई है। विद्युत विभाग के 24 घंटे निर्बाध विद्युत आपूर्ति के दावे मेरठ में ध्वस्त हो रहे हैं। 5-6 घंटे की बिजली कटौती ने लोगों को बेहाल कर दिया है। ग्रामीण इलाकों में तो रात में बमुश्किल चार से पांच घंटे ही बिजली मिल रही है। रात में की जाने वाली कटौती से लोगों का जीना मुश्किल हो गया है। वहीं लो वोल्टेज की समस्या से भी लोग परेशान है। इसके चलते लोगों को पेयजल संकट का भी सामना करना पड़ रहा है। उधर विद्युत अधिकारी फोन लोगों के फोन उठाना तक जरूरी नहीं समझते हैं।
यह भी पढ़ें

सपा छोड़कर भाजपा में आए पूर्व कैबिनेट मंत्री को नहीं मिला MLC का टिकट, गुर्जर समाज ने दी आंदोलन की चेतावनी

बता दें कि इन दिनों मेरठ में बिजली कटौती व लो वोल्टेज से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। बिजली की मांग और आपूर्ति में काफी अंतर होने के कारण बिजली संकट बना हुआ है। बिजली की बार-बार आवाजाही से उपभोक्ता बेहाल हैं। न सिर्फ शहरी बल्कि ग्रामीण इलाकों में भी आकस्मिक कटौती हो रही है। मंगलवार को निर्धारित कटौती के अलावा अघोषित कटौती से लोग परेशान हो उठे। दिनभर बिजली की आवाजाही बनी रही। आलम ये है कि दो घंटे बिजली आती है तो तीन घंटे बिजली गुल रहती है।
यह भी देखेंं: वेब सीरीज तांडव को लेकर मोहसिन रजा ने दिया बयान

इसी तरह से शास्त्रीनगर में शाम तीन घंटे कटौती के बाद रात करीब साढे़ दस बजे बिजली गुल हो गई जो रात एक बजकर दस मिनट पर आई। रात में हुई कटौती से लोग परेशान हो उठे। पीवीवीएनएल के अधिकारी विद्युत आपूर्ति के लिए गंभीर नहीं दिखाई दे रहे हैं। कई बार बिजली की आवाजाही से इनवर्टर पूरी तरह से चार्ज भी नहीं हो पा रहे हैं। इस बारे में जब उपभोक्ता बिजली घर या अधिकारियों को फोन करते हैं तो उनके फोन नहीं उठते। मंगलवार को पीक आवर में बिजली कटौती से शहर के कई मोहल्लों में न सिर्फ पेयजल आपूर्ति बाधित रही।

ट्रेंडिंग वीडियो