scriptऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने बिजली का बिल जमा करवाने के लिए ग्राम प्रधानों से मांगी मदद | Power Minister to said Gram Pradhans submitting electricity bill | Patrika News

ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने बिजली का बिल जमा करवाने के लिए ग्राम प्रधानों से मांगी मदद

locationमेरठPublished: Feb 24, 2020 05:04:16 pm

Submitted by:

sanjay sharma

Highlights

ऊर्जा मंत्री ने सभी ग्राम प्रधानों को लिखा पत्र
29 फरवरी तक रजिस्ट्रेशन करवाने के लिए कहा
पीवीवीएनएल के जिलों में चल रही छूट योजना

meerut
मेरठ। ग्रामीण क्षेत्रों में घरेलू उपभोक्ताओं और नलकूप किसानों के लिए 29 फरवरी तक आसान किस्त योजना में रजिस्ट्रेशन बढवाने के लिए ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने ग्राम प्रधानों को पत्र लिखा है। इसमें ग्राम प्रधानों से अपने यहां के ज्यादा से ज्यादा उपभोक्ताओं के रजिस्ट्रेशन करवाने के लिए कहा गया है। इस काम में पीवीवीएनएल के अफसर भी जुट गए हैं और बकाएदारों से बकाया राशि जमा कराने में कोई कसर नहीं छोडऩा चाहते।
यह भी पढ़ेंः Once Upon A Time: मां सरस्वती देवी का है यह अनूठा मंदिर, सिद्धपीठ में दूर-दूर से आते हैं श्रद्धालु

पीवीवीएनएल के 14 जनपदों में चार किलोवाट तक के बकाएदार ग्रामीण शहरी घरेलू उपभोक्ताओं के लिए सरकार ने आसान किस्त योजना शुरू कर रखी है। योजना के अंतर्गत ग्रामीण बकाएदार उपभोक्ता 24 किस्तों में और शहरी उपभोक्ता 12 किस्तों में बकाया चुका सकते हैं। नलकूप किसानों से बकाया राशि वसूलने के लिए किसान आसान किस्त योजना है। इस योजना में 29 फरवरी तक पंजीकरण कराने वाले किसानों को पंजीकरण कराने पर शत-प्रतिशत सरचार्ज की छूट दी जाएगी।
यह भी पढ़ेंः बोर्ड और विश्वविद्यालय की परीक्षाओं की तैयारी के दौरान हो रहा है शोर तो बुला लीजिए पुलिस, होगी कड़ी कार्रवाई

इसके लिए प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने भी ग्राम प्रधानों के नाम एक पत्र जारी करके बकाएदारों को जागरूक करने और ज्यादा से ज्यादा पंजीकरण करने के लिए ग्राम प्रधानों से मदद मांगी है। इस संबंध में पीवीवीएनएल के एमडी अरविंद मल्लप्पा ने बताया कि ऊर्जा मंत्री के लिखे पत्र को सभी ग्राम प्रधानों तक पहुंचाया जा रहा है, ताकि सभी उपभोक्ताओं का इसका लाभ मिले और विभाग भी ज्यादा से ज्यादा बकाया राशि हासिल कर सके।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो